जुब्बल नावर कोटखाई के हर क्षेत्र का होगा समग्र एंव एक समान विकास : रोहित ठाकुर

Spread with love

शिमला। जुब्बल-नावर-कोटखाई के हर क्षेत्र का समग्र एंव एक समान विकास होगा। यह बात जुब्बल नावर कोटखाई के विधायक रोहित ठाकुर ने ग्राम पंचायत थरोला में आयोजित जन आभार व विधायक जनता के द्वार कार्यक्रम के दौरान कही।

उन्होंने कहा कि बाग़वानी हमारा मुख्य व्यवसाय है तथा पर्यटन की हमारे क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इसी के दृष्टिगत क्षेत्र में सड़कों की विशेष महत्वता को देखते हुए सड़क निर्माण को प्राथमिकता दी जाएगी ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने जुब्बल-नावर-कोटखाई में हर क्षेत्र का एक समान दृष्टिकोण के साथ विकास करने का प्रयास किया है, जिसे आगे भी ज़ारी रखा जाएगा।

रोहित ठाकुर ने कहा कि थरोला पंचायत जुब्बल कोटखाई की सबसे बड़ी पंचयात है। विधायक रोहित ठाकुर ने कहा कि थरोला पंचायत के विकास में कांग्रेस सरकारो की अहम भूमिका है।

उन्होंने कहा कि क्षेत्र में पेयजल की समस्या को देखते हुए पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में शिमला जिले की एक मात्र उठाऊ पेयजल योजना जिसकी अनुमानित लागत 45 करोड़ को ब्रिक्स से स्वीकृति मिलने के पश्चात इसका कार्य आबंटित किया गया है।

इस पेयजल योजना से थरोला पंचयात के 9 गाँव एंव जुब्बल कोटखाई कि लगभग 25 पंचायते लाभान्वित होंगी। उन्होंने कहा कि पड़ारा और थरोला के लिए उठाऊ पेयजल योजना भी कांग्रेस कार्यकाल में स्वीकृत हुई।

विधायक रोहित ठाकुर ने कहा कि पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में जुब्बल नावर कोटखाई विधानसभा में 10 नये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोले गये थरोला पंचयात का प्राथमिक स्वाथ्य केंद्र भी पूर्व कांग्रेस कार्यकाल में खोला गया।

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला थरोला तथा उच्च पाठशाला टाहू भी कांग्रेस सरकार की देन हैं। रोहित ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस कार्यकाल में शिमला थरोला बस सेवा शुरू की गई लेकिन वर्तमान सरकार के कार्यकाल में उसे बंद किया गया।

उन्होंने कहा कि गुम्मा के CA Store को 16.48 करोड़ की लागत से पूर्व काँग्रेस सरकार के कार्यकाल में स्वीकृत 1134 करोड़ रूपये के बाग़वानी विकास प्रोजेक्ट के तहत स्तरोन्नत किया जा रहा है।

साथ ही 91 करोड़ की लागत से निर्मिति सेब प्रोसेसिंग संयंत्र भी इसी परियोजना के तहत पूर्ण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस समग्र और एक समान दृष्टिकोण के साथ विकास करवाने के लिए वचनबद्ध है।

रोहित ठाकुर ने कहा कि क्षेत्र और बाग़वानों की समस्याओं को विधानसभा के भीतर और सरकार के समक्ष मज़बूती के साथ उठाकर हल करने का हरसंभव प्रयास किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: