महाकुंभ के कार्यों में गुणवत्ता पर नहीं होगा कोई समझौता : विजय किरण आनंद

Spread with love

प्रयागराज। प्रयागराज में 2024 -25 में होने वाले महाकुंभ की तैयारियां जोरों पर हैं। मेला अधिकारी विजय किरन आनंद ने महाकुंभ के होने वाले विकास कार्यों की सभी विभागों के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक की।

उन्होंने स्पष्ट किया कि किसी भी विकास कार्य में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर किसी भी कार्य में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी पाई जाती है तो ऐसा करने वाले संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी सहित समस्त लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

उन्होंने इस दौरान दो बन रहे एसटीपी का निरीक्षण कर जरूरी निर्देश दिए। मेलाधिकारी ने प्रयागराज विकास प्राधिकरण द्वारा दो दर्जन से ज्यादा बनाई जाने वाली सड़कों के बारे में भी विस्तार से जानकारी ली और प्राधिकरण के अधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए।

मेलाधिकारी ने कहा कि महाकुंभ मेला से जुड़े सभी विकास कार्य अक्टूबर 2024 तक प्रत्येक दशा में पूर्ण हो जाएंगे। इस दौरान जो भी कार्य हो रहे हैं उनकी प्रत्येक हफ्ते समीक्षा और उनका स्थलीय निरीक्षण होता रहेगा जिससे कि किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ी न होने पाए।

मेलाधिकारी ने कहा कि महाकुंभ का जिस तरह से प्रचार-प्रसार देश ही नहीं बल्कि विश्व में हो रहा है इससे बहुत अधिक संख्या में श्रद्धालुओं महाकुंभ में प्रयागराज आने की संभावना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: