सिरमौर सीमा पर उत्तराखंड के सैंज के समीप गुफा में मिला सड़ा गला शव, गायब पिंकी के मामले में आ सकता है नया मोड़

Spread with love

नेरवा/ शिमला। 24 नवंबर 2020 को अपने ससुराल कुफौटी शिलाई से संदिग्ध परिस्थितियों में गायब हुई नेरवा तहसील की ग्राम पंचायत पबाण के सोबल गाँव की पिंकी के मामले में करीब सात महीने गुजर जाने के बाद एक नया मोड़ आ गया है।

सिरमौर सीमा पर टौंस नदी के उस पार उत्तराखंड के सैंज के समीप एक गुफा में एक सड़ा गला शव दबाया हुआ मिला।

टौंस नदी में मछली पकड़ कर उधर से गुजर रहे मछुआरों ने एक गुफा के नीचे पत्थरों, पत्तों व मिटटी से दबाई गई किसी वस्तु से आ रही दुर्गन्ध आने पर इसकी सूचना उत्तराखंड राजस्व पुलिस को दी।

इसके बाद से उत्तराखंड एवं शिलाई पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है।

वीर सिंह ने बताया कि उसका भाई मूरत सिंह व मामा घटनास्थल पर गए थे व उन्होंने शव को देखा था। उनके अनुसार दांतों और चेहरे से यह शव पिंकी का ही लग रहा था।

वीर सिंह का आरोप है कि पिंकी के ससुराल वाले इस शव को जान बूझ कर किसी अन्य का करार देने की कोशिश कर रहे हैं, जबकि पूरी तरह सड़ जाने के बावजूद चेहरे और दांतों से यह पिंकी का शव ही लग रहा है।

पिंकी के भाई वीर सिंह ने बताया कि पिंकी करीब सात माह पूर्व अपने 18 दिन के दुधमुँहें बालक को छोड़ कर अपने ससुराल कुफौटी से अचानक गायब हो गई थी।

इस मामले में उसके ससुराल वालों ने शिलाई थाना तथा मायका पक्ष ने रोनहाट पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवाई है।

हालाँकि उत्तराखंड राजस्व पुलिस तथा शिलाई पुलिस ने शव की शिनाख्त हेतु कार्रवाई करते हुए शव और गुमशुदा पिंकी के बालक के डीएनए सैंपल लेकर अलग अलग देहरादून और शिमला के जुन्गा भेजे हैं, जिनकी रिपोर्ट आना अभी बाकी है।

हालांकि ससुराल से महिला की गुमशुदगी मामले की जाँच अब स्टेट सीआईडी कर रही है।

पिंकी के पिता संवारू राम,भाई वीर सिंह व मूरत सिंह ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर से गुहार लगाईं है कि इस मामले में एसआईटी का गठन कर उच्च स्तरीय जांच की जाए ताकि उनको न्याय मिल सके।

वहीं उप निरीक्षक राजस्व पुलिस बुल्हाड़ प्रभु सिंह ने बताया कि शव और हिमाचल से गायब हुई महिला के बेटे के डीएनए सैंपल फोरेंसिक लैब देहरादून भेजे गए हैं। रिपोर्ट आने के बाद आगामी जांच शुरू की जाएगी।

डीएसपी पांवटा साहिब वीर बहादुर ने कहा कि उत्तराखंड के सैंज के समीप गुफा में मिले शव और शिलाई के कुफौटी से गायब महिला के सात माह के बालक के डीएनए सैंपल फोरेंसिक लैब जुन्गा भेजे गए हैं।

डीएनए की रिपोर्ट आने के बाद ही जांच को आगे बढ़ाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: