हिमाचल में गांरटियां पिटारे में बंद, भाजपा की चल रही योजनाएं कीं बंद, विश्व चक्षु बोले अब जनता समझ गई चाल, नहीं आएगी कांग्रेस के झांसे में

Spread with love

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश मीडिया सह-प्रभारी व पूर्व मुख्यमंत्री के मीडिया को-ऑर्डिनेटर एडवोकेट विश्व चक्षु ने कांग्रेस पर तीखा जुबानी हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने एक बार फिर अपने झूठे आचरण का परिचय हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को मेनिफेस्टो जारी कर दे दिया।

हरियाणा में हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में सात झूठे वादे कर दिए, और चुनावी मेनिफेस्टो को हरियाणा व पूरे देश की प्रबुद्ध नागरिकों के समक्ष मीडिया के माध्यम से जारी कर दिया। जबकि पहले से ही हिमाचल में झूठी गांरटियों का बोरिया-विस्तर पैक हो चुका है, और अब सरकार हर दिन आर्थिक हालातों का रोना रोती रहती है।

विश्व चक्षु ने कहा कि हरियाणा में किए सात झूठे वादों में पहला झूठ कि हर महीने महिलाओं को दो हज़ार रुपए देने का झूठा वादा किया है। जबकि हिमाचल में अब वापिस लिए जाने की प्रक्रिया चलाई जा रही है।

हिमाचल प्रदेश में एक लाख की तर्ज पर ही दो लाख पक्की भर्तियां, जबकि कांग्रेस सरकार बनने के बाद सभी परीक्षाएं लटका दी गई है, एक लाख तो दूर कार्य करने वाले लोगों को निकाल दिया गया है, अब युवा सड़कों में उतरकर धरने-प्रदर्शन कर रहे हैं। हर परिवार को 300 यूनिट फ्री बिजली की वहां भी बात की गई, जबकि कांग्रेस ने हिमाचल की 125 भाजपा के समय की फ्री भी छिन ली है।

कांग्रेस के ही कार्यकर्ता व नेता इस झूठे मेनिफेस्टो पर विश्वास नहीं जता पा रहे हैं। एडवोकेट विश्व चक्षु ने कहा कि हिमाचल प्रदेश की भोली-भाली जनता को कांग्रेस ने झूठे चुनावी घोषणा पत्र में लिखे झूठे वादों से छला और आज प्रदेश का हर वर्ग चाहे युवा हों, महिलाएं हों, कर्मचारी-अधिकारी हों हर ओर त्राहि त्राहि है।

प्रदेश की जनता ये चाहती है कि हरियाणा की जनता चुनावों में अपने मत का प्रयोग बहुत ही सावधानी से करें व हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने जो हाल प्रदेश का कर दिया है उससे बचें।

विश्व चक्षु ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडग़े से पूछा कि पहले हिमाचल की जनता को जो आपने 2022 के चुनावों में झूठे वादे करके ठगा उसका हिसाब दें। आपके द्वारा कौन सा वादा जो हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों में मेनिफेस्टो ज़ारी किया था पूरा किया।

विश्व चक्षु ने तीखा हमला करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी तथा उनकी बहन प्रियंका बडेरा से सवाल किया कि चुनावी प्रक्रिया हो रही थी, उस समय दोनों बहन भाई हिमाचल प्रदेश की जनता को बड़े-बड़े लोकलुभावने झूठे वादे करके हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की गड़बड़ सरकार को सत्ता में लाए थे।

कांग्रेस का वरिष्ठ नेतृत्व क्यों नहीं उन चुनावी किए वादों को पूरा करते? क्यों नहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हिमाचल प्रदेश के वर्तमान सरकार के मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू से किए झूठे वादों को पूरा करने को नहीं बोलता? कहां गईं पांच लाख सरकारी नौकरियां? कहां है महिलाओं का 1500 रुपए? क्यों पूर्व भाजपा सरकार की चल रहीं हिमकेयर, सहारा जनहितकारी जैसी योजनाओं को वर्तमान सुक्खू सरकार ने बंद कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: