ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के व्यापक सुधार और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की आवश्यकता

Spread with love

शिमला। प्रदेश कांग्रेस प्रशिक्षण विभाग के पदाधिकारियों ने कोरोना महामारी से निपटने के लिए ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं के व्यापक सुधार और मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने की आवश्यकता पर बल दिया है।

उन्होंने प्रदेश में ग्रामीण क्षेत्रों के दूरदराज क्षेत्रों में बढ़ते इसके संक्रमण पर चिंता प्रकट करते हुए कहा है कि कोरोना से बचाव को लेकर सरकार के दावों में न तो कोई सच्चाई ही है और न ही धरातल पर कोई राहत कार्य ही।

कांग्रेस प्रशिक्षण विभाग के प्रभारी हरिकृष्ण हिमराल ने पदाधिकारियों की एक वर्चुअल बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने कोरोना से प्रभावित सभी लोगों व परिवारों की मदद का जो बीड़ा उठा रखा है उसे हर हाल में पूरा करना है।

उन्होंने कहा कि आज कांग्रेस के कंधों पर मानवता की सेवा की बहुत ही महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। कोरोना से लोगों की जान की रक्षा करने व उन्हें किसी भी प्रकार की मदद के लिए कांग्रेस पार्टी ने गांधी हेल्पलाइन शुरू कर रखी है,जो दिन रात लोगों की समस्याओं का निदान करते हुए उन्हें पार्टी की ओर से पूरी मदद कर रही है।

हिमराल ने कहा कि एक तरफ सरकार कोरोना से हुई किसी की भी मृत्यों पर अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी निशुल्क उपलब्ध करवाने की बात कह रही है तो दूसरी तरफ इसका पूरा खर्च परिजनों से बसूला जा रहा है।

उन्होंने कहा कि उनके संज्ञान में लाया गया है कि पिछले कल कनलोग मोक्षधाम में एक परिवार से अंतिम संस्कार के आठ हजार बसूले गए।

उन्होंने इस आपदा के समय सरकार के आदेशों की अवहेलना करने वालो और अवसर तलाशने वालो के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने की मांग सरकार से करते हुए इस पूरी व्यवस्था पर कड़ी नजर रखने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: