गोकुल बुटेल ने रक्तदान शिविर का किया शुभारम्भ, स्वयं भी किया रक्तदान, ली अंग एवं ऊतक दान की शपथ

Spread with love

शिमला। मुख्यमंत्री के प्रधान सलाहकार नवाचार, डिजिटल प्रौद्योगिकी एवं शासन गोकुल बुटेल ने आज इनरव्हील क्लब शिमला द्वारा ऐतिहासिक रिज मैदान शिमला में आयोजित रक्तदान शिविर का शुभारम्भ किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि कारगिल विजय दिवस के अवसर पर इनरव्हील क्लब शिमला द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर एक महत्वपूर्ण पहल है। कारगिल युद्ध में प्रदेश के कई वीर जवानों ने अपने प्राणों की आहुति इस देश की माटी के लिए दी है।

उन्होंने कहा कि आज इस अवसर पर हम उन सभी वीर जवानो को नमन करते है और याद करते है जिन्होंने अपने प्राण इस देश की रक्षा के लिए समर्पित किए है।

उन्होंने कहा कि रक्तदान कर हम जहाँ एक और किसी व्यक्ति की जान बचाते है वही अपनी आत्मा को भी संतुष्टि प्राप्त करते है। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं है। उन्होंने सभी से रक्तदान करने की अपील भी की।

इस अवसर पर गोकुल बुटेल ने स्वयं भी रक्तदान किया। प्रधान सलाहकार ने इस अवसर पर रक्तदाताओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित भी किया।

रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया, जिसमे 52 यूनिट रक्त एकत्रित किया गया।

गोकुल बुटेल ने अंग एवं ऊतक दान की शपथ ली
गोकुल बुटेल ने आज अंग एवं ऊतक दान की शपथ भी ली। रक्तदान शिविर में सोटो (स्टेट ऑर्गन एंड टिश्यू ट्रांसप्लांट आर्गेनाइजेशन) इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल शिमला ने अपना स्टाल स्थापित किया है जहाँ प्रधान सलाहकार सूचना प्रौद्योगिकी ने मरणोपरांत अंग एवं ऊतक दान करने के लिए शपथ भी ली।

उन्होंने कहा कि अंग एवं ऊतक दान एक महान कार्य है जो हमे मृत्यु के बाद कई जिंदगियां बचाने का अवसर देता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: