नई एम्बुलेंस मिलने से गदगद हुए कुपवी तहसील के लोग, मुख्यमंत्री का किया आभार व्यक्त

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। मंगलवार को मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने ओक ओवर से एम्बुलेंस को हरी झंडी दिखा कर कुपवी के लिए रवाना किये जाने के बाद कुपवी तहसील की पंद्रह पंचायत के हजारों लोगों की एक साल पुरानी मांग पूरी हो गई।

कुपवी सीएचसी के लिए नई एम्बुलेंस मिलने से क्षेत्रवासी गदगद हैं। क्षेत्र को नई एम्बुलेंस उपलब्ध करवाने पर हालाँकि इस मांग को विभिन्न मंचों से उठाने वाली शार्प संस्था ने ख़ुशी जाहिर की है परन्तु संस्था के अध्यक्ष सुदर्शन धिरटा एवं महासचिव लोकेन्द्र चौहान ने सवाल भी उठाये हैं।

उनका कहना है कि क्या क्षेत्र के लिए मुहैय्या करवाई गई एम्बुलेंस में 108 जैसी जीवन रक्षक सुविधाएं मिल पाएंगी अथवा यह महज साधारण एम्बुलेंस जैसी सेवायें ही दे पाएगी।

उन्होंने सरकार से मांग की है कि क्षेत्र की विकट भोगौलिक परिस्थितियों को देखते हुए आवश्यक जीवन रक्षक सुविधाओं से लैस एम्बुलेंस शीघ्र उपलब्ध करवाई जाएं।

बता दें कि कुपवी में सेवायें दे रही 108 एम्बुलेंस एक वर्ष पूर्व दिसंबर 2020 में खराब हालत में खड़ी हो गई थी। इसके बाद स्थानीय लोग एवं क्षेत्र की अग्रणी संस्था शार्प विभिन्न माध्यमों से लगातार सरकार के समक्ष कुपवी में एम्बुलेंस सेवा के लिए गुहार लगा रहे थे।

लोगों की इस मांग पर जुलाई 2021 में सरकार द्वारा कुपवी के लिए एसडीएम चौपाल के माध्यम से एक अस्थाई एम्बुलेंस मुहैय्या करवाई गई थी एवं आश्वासन दिया गया था कि कुपवी को छह माह के अंदर स्थाई एम्बुलेंस मुहैय्या करवा दी जाएगी।

कुपवी के लिए एम्बुलेंस मुहैय्या करवाने के लिए शार्प संस्था और तहसील की पंद्रह पंचायत के लोगों ने उपमंडल चौपाल के मीडिया के माध्यम से भी कई बार आवाज उठाई थी।

17 जनवरी को भी उपमंडल विशेष कर नेरवा के मीडिया द्वारा विभिन्न समाचार पत्रों में शार्प संस्था व तहसीलवासियों की आवाज को सरकार तक पंहुचाने का प्रयास किया गया था।

इसके बाद मात्र 22 दिन के अंदर पंद्रह पंचायत के लोगों की यह मांग पूरी हो गई है। नई एम्बुलेंस मुहैया करवाने के लिए शार्प संस्था के अध्यक्ष सुदर्शन धिरटा, महासचिव लोकेन्द्र चौहान एवं स्थानीय जनता ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, चौपाल के विधायक बलवीर सिंह वर्मा, एम्बुलेंस प्रायोजित करने वाले पंजाब नेशनल बैंक, स्वास्थ्य विभाग, मुख्य चिकित्सा अधिकारी शिमला, उप मंडलाधिकारी चौपाल चेत सिंह, खंड चिकित्सा अधिकारी नेरवा डॉ प्रेम चौहान एवं उपमंडल चौपाल के समस्त मीडिया का आभार व्यक्त किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: