ईवीएम की सुरक्षा के कड़े इंतजाम, स्ट्रांग रुम में सीसीटीवी से रखी जा रही नजर

Spread with love

शिमला। विधानसभा चुनाव के मतदान के बाद ईवीएम ट्रिप्पल लेयर सुरक्षा में रखी गई हैं। शिमला ज़िला की ईवीएम मशीनें रखने के लिए जिला के आठ विधानसभा क्षेत्रों में इस बार अलग-अलग जगहों पर स्ट्रांग रूम बनाए गए हैं, जहां 8 दिसंबर को मतगणना भी होगी।

ईवीएम के लिए पुलिस विभाग की ओर से सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। ईवीएम के लिए पुलिस जवानों का सख्त पहरा लगाया गया है। वहीं आईटीबीपी के जवान भी तैनात किए गए हैं।

शिमला जिला के आठ विधानसभा क्षेत्रों में शिमला शहरी विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम पोर्टमोर स्कूल, शिमला ग्रामीण की ईवीएम मशीनें संजौली कॉलेज, कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम कसुम्पटी स्कूल के स्ट्रांग रुम में रखी गई है।

इसी तरह से अन्य विधान सभा क्षेत्रों में ईवीएम रखी गई हैं। एसडीएम शिमला शहरी भानू गुप्ता ने बताया कि वेयर हाऊस में तीन लेयर की सुरक्षा तैनात की गई है। सुरक्षा में तैनात किए गए सभी जवान हथियार बंद हैं।

पहले घेरे में केंद्रीय सुरक्षा बलों को तैनात किया गया है। वहीं दूसरे घेरे में आईआरबीएन के जवानों को तैनात किया गया है। इसके अलावा वेयर हाऊस के तीसरे घेरे की सुरक्षा में जिला पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं।

आठ दिसंबर को मतगणना के दिन तक वेयर हाऊस में ट्रिप्पल लेयर की सुरक्षा रहेगी। इसके अलावा प्रदेश के सभी वेयर हाऊस में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: