सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी ने ईएसजी सम्मेलन में लिया भाग

Spread with love

दिल्ली। ईएसजी (एनवॉयरमेंट सोशल गर्वेनेंस ) रिसर्च फाउंडेशन ने ईएसजी दिशानिर्देशों को सफलतापूर्वक लागू करने वाले संगठनों को वैश्विक पृथ्वी ईएसजी पुरस्कारों के वितरण के लिए वैश्विक सम्मेलन का आयोजन किया।

केंद्रीय कानून मंत्री और संसदीय कार्य एवं संस्कृति राज्य मंत्री, भारत सरकार अर्जुन राम मेघवाल, इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि थे। सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के प्रबंध निदेशक एवं मुख्‍य कार्यकारी अधिकारी एम वी राव, भारतीय फिल्म अभिनेता विवेक ओबेरॉय और अन्य कंपनियों/संस्थानों के साथ सम्मानित अतिथि में से एक थे।

इस कार्यक्रम में 200 से अधिक कंपनियों/संगठनों ने भाग लिया, जिनमें बड़े कॉर्पोरेट, नेता, बैंकर, निवेशक, जनहितैषी, पर्यावरणविद्, सरकारी संगठन और अन्य संस्थागत सदस्य शामिल थे। वैश्विक पृथ्वी पुरस्कार 2023 की मान्यता के लिए श्री एम वी राव प्रतिष्ठित जूरी सदस्यों में से एक थे

बैंक के कर्मचारियों की क्षमता निर्माण को बढ़ाने के लिए ईएसजी और स्थिरता के बुनियादी सिद्धांतों पर ऑनलाइन पाठ्यक्रम के विकास और संचालन के लिए सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया और रामानुजम कॉलेज, दिल्ली विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

इसके अलावा, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के कार्यपालक निदेशक विवेक वाही ने इस कार्यक्रम में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और 22 से 28 अक्टूबर, 2023 तक चीन में आयोजित होने वाले हांगझू एशियाई खेलों के प्रमुख प्रायोजक के रूप में भारत की पैरालंपिक समिति को एक स्‍वीकृति पत्र प्रदान किया, जो सभी व्यक्तियों के लिए समान अवसरों के संबंध में समतापूर्ण समाज के विकास का एक हिस्सा होगा जो ईएसजी में प्रमुख फोकस क्षेत्रों में से एक है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: