वैली ब्रिज से एनएच-5 एक सप्ताह में होगा बहाल : विक्रमादित्य सिंह

Spread with love

शिमला। लोक निर्माण, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने सोमवार को ठियोग में भूस्खलन के कारण बाधित राष्ट्रीय राजमार्ग-05 का मौके पर जाकर जायजा लिया।

लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि एनएच 05 को एक सप्ताह के भीतर वैली ब्रिज के माध्यम से वन वे ट्रैफिक के लिए बहाल किया जायेगा, जिसकी लंबाई लगभग 100 मीटर होगी। वैली ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण होने से लोगों को इस सड़क पर आवागमन की सुविधा उपलब्ध होगी।

उन्होंने कहा कि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य के लिए कल तक निर्माण सामग्री उपलब्ध होगी, जिसके उपरांत युद्ध स्तर पर कार्य कर एक सप्ताह के भीतर पूर्ण किया जायेगा।

उन्होंने एसडीएम एवं डीएसपी ठियोग को वैकल्पिक मार्गों को चिन्हित कर उनके सुधारीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करने के निर्देश दिए ताकि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य पूर्ण होने तक वैकल्पिक मार्गों को प्रयोग में लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि वैली ब्रिज के निर्माण कार्य के बाद डंगे का कार्य भी आरंभ किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि ठियोग बाई पास वाली सड़क में बचे कार्य को भी जल्द से जल्द पूर्ण किया जायेगा ताकि सेब सीजन में इस सड़क को भी प्रयोग में लाया जा सके।

उन्होंने कहा कि ठियोग बाई पास सड़क के लिए केंद्र से 8 करोड़ रुपए की मंजूरी प्राप्त की जा चुकी है जिसके उपरांत निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया जायेगा।

उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त इस तरह की अन्य जगहों को भी चिन्हित करने के निर्देश विभाग को दिए गए हैं ताकि अन्य जगहों पर इस तरह की घटना न हो।

इसके उपरांत उन्होंने ठियोग बाईपास सड़क के धसे हुए हिस्से का भी निरक्षण किया। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्माण कार्य में गति प्रदान करने के निर्देश दिए ताकि 31 जुलाई से पूर्व सड़क के यातायात को बहाल किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: