दृष्टिबाधितों की मांगों को पूर्ण करने के किए जाएंगे प्रयास : मोहन लाल ब्राकटा

Spread with love

शिमला। हेलन केलर की जयंती के उपलक्ष्य पर आज राष्ट्रीय दृष्टिहीन संघ शिमला द्वारा निदेशालय बागवानी विभाग के सभागार में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें मुख्य संसदीय सचिव कानून, संसदीय मामले एवं बागवानी विभाग मोहन लाल ब्राकटा ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की।

उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मोहन लाल ब्राकटा ने कहा कि हेलन केलर का जन्म दिवस प्रत्येक वर्ष 27 जून को मनाया जाता है। इस दिन हेलेन केलर के उल्लेखनीय जीवन का सम्मान किया जाता है। दृष्टिहीन और बधिर होने की चुनौतियों को पार करते हुए उन्होंने एक प्रसिद्ध लेखिका, कार्यकर्ता और वक्ता बनने का गौरव प्राप्त किया।

उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार हमेशा ही दृष्टिबाधितों के हकों की पक्षधर रही है। उन्होंने कहा कि आज संघ से उनकी विभिन्न मांगे प्राप्त हुई हैं, जिसमें बैकलॉग के माध्यम से तृतीय एवं चतुर्थ श्रेणी के पदों को स्पेशल ड्राइव के माध्यम से भरा जाए।

चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों की सेवानिवृति आयु 58 से बढ़ाकर 60 किया जाए तथा दृष्टि बाधितों को बेरोजगारी भत्ता एवं पेंशन में बढ़ोतरी आदि मांगे शामिल है।

उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत तौर पर वह सभी मांगों का समर्थन करते है तथा उनको पूर्ण करने के लिए मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से अवश्य रूप से बात कर पूरा करने के प्रयास किए जाएंगे।

मोहन लाल ब्राकटा ने संघ सदस्यों को हेलन केलर की जयंती पर आयोजित कार्यक्रम के बेहतर आयोजन के लिए बधाई दी। मुख्य संसदीय सचिव ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 20 हजार रुपए देने की भी घोषणा की।

संघ महासचिव देवाचंद नेगी ने मुख्य अतिथि का स्वागत किया तथा संघ की मांगों को उनके समक्ष रखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: