देइया-नेरवा मार्ग पर गिल्लड़ नाला में दस मिनट के अंतराल में अजीबोगरीब तरीके से दो कारें हादसाग्रस्त, दो की मौत

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। देइया-नेरवा मार्ग पर जल शक्ति के स्टोर के समीप गिल्लड़ नाला में दस मिनट के अंतराल में अजीबोगरीब तरीके से दो कारें हादसाग्रस्त हो गई । पहले गिरी कार में सवार तीन युवकों में से दो की मौत हो गई,जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गया ।

राहत व बचाव कार्य के दौरान उस समय एक अजीबोगरीब घटना घट गई जब करीब दो दर्जन लोग राहत व बचाव कार्य में जुटे हुए थे तो उसी समय सड़क के किनारे खड़ी एक अन्य कार संख्या यूके 07 पी/2567 गियर फिसलने के कारण पहले हादसाग्रस्त कार के समीप आ गिरी।

गनीमत यह रही कि ना तो इस कार में कोई व्यक्ति स्वर था तथा ना ही राहत व बचाव कार्यों में जुटे लोगों में से कोई इसकी चपेट में आया,अन्यथा यह हादसा कोई बड़ा रूप भी धारण कर सकता था ।

जानकारी के अनुसार कार संख्या एचपी 08 ऐ/2717 में सवार तीन युवक दयांडली से नेरवा की तरफ आ रहे थे । इस दौरान गिल्लड़ नाला के समीप यह कार सड़क से लुढ़क कर करीब पच्चास मीटर नीचे नाले में जा गिरी ।

हादसे में गाड़ी में सवार तीनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गए,जिन्हें पुलिस व स्थानीय लोगों द्वारा रेस्क्यू कर नेरवा अस्पताल पंहुचाया गया ।

अस्पताल में उपचार के दौरान दो युवकों की मौत हो गई तथा एक युवक को नेरवा अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद आईजीएमसी शिमला रेफर कर दिया गया है ।

मृतकों की पहचान मनोज ज़िंटा,पुत्र केवल राम ज़िंटा, आयु 33 साल तथा विक्रम ज़िंटा पुत्र राम लाल,आयु 23 साल,दोनों निवासी गाँव ढाढ़ू,तहसील व डाकघर नेरवा जिला शिमला तथा गंभीर रूप से घायल विनोद ज़िंटा पुत्र काना सिंह के रूप में हुई है ।

नेरवा अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के उपरान्त मृतकों के शव परिजनों के हवाले कर दिए गए है । उधर,हादसे के बाद नेरवा में शोक की लहर है ।

नगर पंचायत नेरवा की अध्यक्ष बबिता तंगड़ाईक,व्यापार मंडल नेरवा के अध्यक्ष राजीव भिख्टा,उपाध्यक्ष दिनेश अमरेट आदि ने हादसे पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की है ।

एसडीपीओ चौपाल राज कुमार ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि नेरवा थाना में मामला दर्ज कर हादसे के कारणों की जांच की जा रही है । प्रशासन की तरफ से मृतकों के परिजनों एवं घायल युवक को दस दस हजार रूपये की फौरी राहत प्रदान की गई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: