देवी – देवताओं के नाम पर पीएम मोदी मांग रहे वोट : प्रियंका गांधी

Spread with love

भाजपा ने विधायकों को 100-100 करोड़ रुपए का लालच देकर गिराई सरकारें

शिमला। कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी ने सोमवार को एक दिन में दो विशाल जनसभाएं की। इस दौरान प्रियंका गांधी ने मोदी पर जमकर हमला बोला है। कांगड़ा के शाहपुर के चंबी में एआईसीसी महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि हिमाचल में देश की दो सबसे बड़ी पाटियों कांग्रेस-भाजपा में टक्कर है।

हाल ही में हुई दो घटनाओं से इन दोनों पार्टियों की सच्चाई जनता के सामने आई है। आपदा में कांग्रेस का एक-एक नेता, एक-एक कार्यकर्ता जनता के बीच रहा। पूरी कांग्रेस पार्टी एकजुट होकर जनता की मदद में लगी रही।

पीएम मोदी हिमाचल का अपना दूसरा घर कहते हैं, लेकिन आपदा में एक बार भी यहां नहीं आए। हिमाचल के भाजपा के बड़े नेताओं ने भी सुध नहीं ली।

प्रियंका ने कहा कि भाजपा ने अपने धनबल से जनता की चुनी हुई सरकार को गिराने का प्रयास किया। विधायकों को 100-100 करोड़ का लालच दिया। देश के प्रधानमंत्री पर लोकतंत्र को बनाए रखने, नाैतिकता को बनाने की जिम्मेदारी होती है, लेकिन वे यहां कांग्रेस के विधायकों को खरीदने का काम करवाते हैं। पीएम मोदी देवी- देवताओं के नाम से वोट मांगते हैं, लेकिन भगवान का काम कोई नहीं कर रहे।

प्रियंका ने कहा कि सेब के दाम अदाणी तय कर रहे हैं। अमेरिका के सेब पर टैक्स कम हो रहा, यहां बढ़ाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि 10 सालों से धर्म का नाम लेकर भाजपा सरकार सिर्फ सत्ता में रहना चाहती है। सत्ता में रहने के लिए धनबल का खूब इस्तेमाल कर रही है। हर तरफ से जनता की मुसीबतों को बढ़ाया गया। माफिया फल-फूल रहा है। इन पर सिर्फ कांग्रेस पार्टी रोक लगा सकती है।

लोकसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि 2022 में हिमाचल प्रदेश की जनता ने सच्ची और ईमानदार सरकार चुनी है। उसी तरह उन्हें केंद्र में भी ईमानदार सरकार लानी चाहिए।

धनबल हारेगा जनबल जीतेगा : सीएम

उधर, शाहपुर के चंबी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू न कहा कि आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही महिलाओं के खाते में 1500 रुपये डाले जाएंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा ने नोट के दम पर कांग्रेस के छह विधायकों को राजनीति अखाड़े में खरीदा। जो जनता की भावनाओं से खिलवाड़ करते हैं, उन्हें सबक सिखाना होगा। इस चुनाव में धनबल हारेगा, जनबल जीतेगा।

नोटबंदी, किसानों के साथ साथ हिमाचल के साथ हुए अन्याय को देखते हुए करें मतदान : आनंद शर्मा

विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए आनंद शर्मा ने कहा कि देश में सबसे बड़ा चुनाव हो रहा है। दुनिया हिंदुस्तान को देख रही कि 100 करोड़ जनता लोकतंत्र बचाने के लिए मतदान कर रही है। एक तरफ कांग्रेस पार्टी है जिसने अंग्रेजों के विरुद्ध संग्राम कर देश को आज़ाद किया तो मजबूत भारत का निर्माण किया।

दूसरी तरफ वो विचारधारा वाली पार्टी है जो अनेकता में एकता को स्वीकार नहीं करती है। धर्म -जाति के आधार पर लकीरें खींच रही है। 10 सालों में देश की महिलाओं, युवाओं और तमाम जनता के साथ वायदा खिलाफी किया है।

उन्होंने भाजपा नेताओं पर हमला बोलते हुए कहा कि अपनी जमीन खिसकते देख बौखला गए हैं। नोटबन्दी और किसानों के साथ साथ हिमाचल में जो अन्याय हुआ है उसको देखते हुए प्रदेश की जनता अपना वोट दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: