भारत आत्मनिर्भर भारत बनने की ओर अग्रसर : कश्यप

Spread with love

शिमला। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने शिमला में प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारणी बैठक आज राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।

उन्होंने कहा कि जब से जगत प्रकाश नड्डा भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने हैं, यह पहली राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक है।

उन्होंने कहा कि इस बैठक में विभिन्न विषयों को लेकर चर्चा की गई। भारत का टीकाकरण अभियान जो कि दुनिया का सबसे बड़ा अभियान है, हमने एक दिन में करोड़ो लोगों को टीका लगा कर रिकॉर्ड बनाए हैं।

उन्होंने कहा कि रिकॉर्ड समय भारत में 2 कोविड वैक्सीन का निर्माण किया गया है, ऐसा पहली बार हुआ है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जनता के बारे में सोचा और सभी को मुफ्त राशन आगामी छट्ठ पूजा तक देने का निर्णय किया।

उन्होंने कहा कि मास्क बनाने, वेंटिलेटर बनाने, ऑक्सीजन और बिस्तर बनाने में रिकॉर्ड बने हैं।

आज भारत आत्मनिर्भर बनने की ओर अग्रसर है।

उन्होंने कहा कि बैठक में राजनीतिक प्रस्ताव भी पारित किया गया।

उन्होंने कहा कि भारत वर्ष में 10 करोड़ से ज़्यादा लोगों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना का लाभ हुआ है, हर साल 6000 रुपए किसान सम्मान निधि से किसानों के खाते में पहुंच रहे हैं। आज भारत करप्शन मुक्त है, यह केवल मोदी के शासनकाल में मुमकिन था।

उन्होंने कहा कि 5 राज्यों में चुनाव आने वाले हैं, इसको लेकर चुनावी रणनीति तय की गई। बैठक में उपचुनावों को लेकर भी चर्चा की गई।

उन्होंने कहा की कोविड के समय भी भाजपा ने जन सेवा के आयाम स्थापित किए हैं।

उन्होंने कहा कि इन उपचुनावों में सभी कमियों को पूरी करते हुए 2022 के चुनवों के लिए भाजपा तैयार है और हम अपने लक्ष्य पर अटल हैं।

भाजपा राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में वर्चुअल माध्यम से मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री प्रो प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं संगठन महामंत्री पवन राणा शिमला भाजपा मुख्यालय दीपकमल चक्कर से जुड़े।
इनके साथ भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना एवं सह प्रभारी संजय टंडन चंडीगढ़ और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर दिल्ली से जुड़े।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: