उप-मुख्यमंत्री ने सड़क सुरक्षा जागरूकता वॉक को झंडी दिखाकर रवाना किया

Spread with love

शिमला। उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री ने हिमाचल प्रदेश सचिवालय, शिमला से रिज मैदान तक सचिवालय कर्मचारी संघ की सड़क सुरक्षा जागरूकता वॉक को झंडी दिखाकर रवाना किया।

इस अवसर पर मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा 15 जनवरी से 14 फरवरी तक प्रदेश भर में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए विशेष जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

उन्होंने सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के प्रयास में सचिवालय कर्मचारियों की सहभागिता की सराहना करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के लिए बहु आयामी प्रयास किए जा रहे हैं।

इसके दृष्टिगत राज्य के सभी जिलों में विभिन्न प्रकार के जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अधिकांश सड़क दुर्घटनाएं मानवीय चूक के कारण होती हैं इसलिए वाहन चालकों के साथ आम आदमी को भी सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जागरूक करना नितांत आवश्यक है।

परिवहन विभाग इसी लक्ष्य के साथ निरन्तर कार्य कर रहा है। मुकेश अग्निहोत्री ने कहा कि परिवहन विभाग द्वारा सड़क सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए आधुनिक सूचना प्रौद्योगिकी का भी बखूबी इस्तेमाल किया जा रहा है। इसके लिए इंटेलीजेंट ट्रैफिक मैनेजमेंट सिस्टम के साथ-साथ सीसीटीवी स्थापित किए जाने की प्रक्रिया आरम्भ की गई है।

वाहनों के दस्तावेज भी ऑनलाइन जांचे जा सकेंगे। विभाग द्वारा लोक निर्माण विभाग के सहयोग से ब्लैक स्पॉट्स को सुधारने के लिए कार्य किया जा रहा है। उप-मुख्यमंत्री ने लोगों से सड़क सुरक्षा नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करने का आग्रह किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: