उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री चंडीगढ़ रवाना

Spread with love

शिमला। हिमाचल के उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री अचानक चंडीगढ़ रवाना हो गए हैं।

इससे पहले उन्होंने कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष प्रतिभा सिंह से भी मुलाकात की थी।

वहीं विक्रमादित्य सिंह दिल्ली में डटे हुए हैं।

प्रदेश में सियासी ड्रामा खत्म होने के आसार अभी लग नहीं रहे हैं। मुख्यमंत्री ने डैमेज कंट्रोल के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। उन्होंने पिछले दो तीन दिनों में सीएम ने कई नियुक्तियां की हैं। हॉली लॉज समर्थकों को एडजस्ट किया जा रहा है।

अब उम्मीद जताई जा रही है कि मुख्यमंत्री बागियों की वापिसी के पक्ष में नहीं हैं। उन्होंने अब अपने विरोधियों और होली लॉज समर्थकों को साधना शुरू कर दिया है। उन्होंने ऐसे कदम उठाने शुरू कर दिए हैं जिसके ना उठाने के लिए वह अपनी ही पार्टी के लोगों के निशाने पर थे।

माना जा रहा है कि यह अब आसान नहीं होगा। जहां एक ओर बागी झुकने को तैयार नहीं हैं वहीं पार्टी के अंदर भी काफी उथल पुथल है। हर्षवर्धन चौहान चंडीगढ़ में हैं। अब उपमुख्यमंत्री भी चंडीगढ़ रवाना हो गए हैं। हॉली लॉज का रुख अभी भी समझ नहीं आ रहा है।

विक्रमादित्य सिंह दिल्ली में हैं। उनके भाजपा नेताओं से मीटिंग की सूचना बाहर आ रही है। उन्होंने अपना सोशल मीडिया प्रोफाइल भी बदल दिया है। उन्होंने अपने प्रोफाइल से कांग्रेस हटा दिया है और हिमाचल का सेवक रख दिया है।

बागी नई पार्टी की ओर भी इशारा कर रहे हैं। उनके द्वारा भी वापिसी की कोई कोशिश अभी तक नजर नहीं आई हैं।

पिछले कल मंत्रिमंडल की बैठक भी हंगामेदार रही। सीएम के करीबी रोहित ठाकुर कल कैबिनेट मीटिंग छोड़ कर बाहर आ गए थे। वो काफी भावुक भी लग रहे थे। उनको मनाने के लिए डिप्टी सीएम उनके पीछे आये और उनको मना कर वापिस ले गए। वैसे उसके बाद रोहित ठाकुर ने कैबिनेट की प्रैस ब्रीफिंग भी की और कैबिनेट में किसी भी हंगामे से इनकार किया।

वहीं भाजपा के नेता बार बार कह रहे हैं कि हिमाचल में कांग्रेस की सरकार किसी भी वक़्त जा सकती है। नेता प्रतिपक्ष जय राम ठाकुर ने कार्यकर्ताओं को तैयार रहने के लिए कहा है

कोड ऑफ कंडक्ट लगने से पहले हिमाचल की सियासत क्या करवट लेती है इसपर सबकी नजर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: