सीपीआईएम सचिवमंडल सदस्य डॉ कश्मीर ठाकुर पर हमला, पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कर मांगी सुरक्षा

Spread with love

शिमला। सीपीआई (एम), हिमाचल प्रदेश राज्य सचिवमंडल ने आपात बैठक बुलाकर पार्टी सचिवमंडल सदस्य डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर पर जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है।

पार्टी ने हिमाचल प्रदेश के पुलिस महानिदेशक से डॉ कश्मीर ठाकुर को पुलिस सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। पार्टी के अनुसार डॉ कश्मीर ठाकुर ने पुलिस अधीक्षक हमीरपुर को शिकायत पत्र देकर हमले की जानकारी दी और आरोपी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाई।

एफआईआर में कहा गया है कि आरोपी ने 30 जुलाई की सुबह उन पर अपनी कार चढ़ा कर उन्हें जान से मारने की कोशिश की।

डॉ कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा कि आरोपी इसी तरह की कोशिश 29 जून को भी कर चुका है जिसे उन्होंने नज़रअंदाज़ कर दिया था परंतु हत्या की कोशिश की पुनरावृत्ति के बाद उन्होंने आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाकर पुलिस अधीक्षक हमीरपुर से सुरक्षा की मांग की है।

इस सम्बंध में पार्टी के राज्य सचिव डॉ ओंकार शाद का कहना है कि उक्त आरोपी को पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते पार्टी से निष्कासित कर दिया गया था। इसी के चलते आरोपी बार-बार इस तरह की हरकतें कर रहा है।

डॉ शाद ने पुलिस महानिदेशक हिमाचल प्रदेश से मामले की गम्भीरता को देखते हुए आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है और डॉ कश्मीर ठाकुर को उचित पुलिस सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: