रैंडमाइजेशन के बाद मतगणना कर्मियों की दो चरण में होगी ट्रेनिंग : डीसी

Spread with love

शिमला। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने बताया कि जिला शिमला के आठ विस क्षेत्रों की मतगणना अलग-अलग स्थानों पर की जाएगी। उन्होंने कहा कि मतगणना के लिए तैनात किए जाने वाले कर्मचारियों की पहले रैंडमाइजेशन की जाएगी तथा इसके बाद उन्हें दो चरण में ट्रेनिंग भी दी जाएगी।

मतगणना कर्मियों के पूर्वाभ्यास के शैड्यूल को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मतगणना 8 दिसंबर को प्रातः 8 बजे आरंभ होगी तथा सबसे पहले मतपत्रों की गिनती शुरू की जाएगी।

आदित्य नेगी ने कहा कि विस क्षेत्र 60-चौपाल के लिए मतगणना का कार्य रावमापा चौपाल, विस क्षेत्र 61-ठियोग के मतों की गिनती आईटीआई जैयस, विस क्षेत्र 62-कुसुम्पटी के मतों की गिनती रावमापा छोटा शिमला, विस क्षेत्र 63-शिमला शहरी की गिनती रावमापा (बालिका) पोर्टमोर, विस क्षेत्र 64-शिमला ग्रामीण के मतों की गिनती राजकीय महाविद्यालय संजौली, विस क्षेत्र 65-जुब्बल कोटखाई की गिनती रावमापा जुब्बल, विस क्षेत्र 66-रामपुर की गिनती रावमापा रामपुर तथा विस क्षेत्र 67-रोहड़ू के मतों की गिनती राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज में की जाएगी।

उन्होंने कहा कि सभी रिटर्निंग अधिकारियों को मतगणना के लिए तैयारियां आरंभ करने को कहा गया है। डीसी ने कहा कि सभी मतगणना केंद्रों पर मतों की गिनती शांतिपूर्ण तरीके से कराई जाएगी तथा इसके लिए पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: