सुक्खू सरकार उपचुनावों को सरकारी दादागिरी और धन बल के आधार पर करना चाहती है हाईजैक : बिंदल

Spread with love

शिमला। विधान सभा के तीन उपचुनाव 10 जुलाई को सम्पन्न होंगे। इन उपचुनावों के लिए नामांकन की प्रक्रिया चल रही है। सुखविन्द्र सिंह सुक्खू की सरकार इन चुनावों को सरकारी दादागिरी और धन बल के आधार पर हाईजैक करना चाहती है। कैबिनेट बैठक में देहरा को एचपीपी फोर्स देने का निर्णय करना व अन्य घोषणाएं करना न केवल गैर कानूनी है अपितु देहरा की जनता के साथ धोखा है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डाॅ राजीव बिन्दल ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री को अपने ससुराल की इतनी ही चिंता थी तो पिछले डेढ़ साल में देहरा के लिए कुछ क्यों नहीं किया। विधायक होशियार सिंह ने मुख्यमंत्री से देहरा के विकास के लिए लगातार गुहार लगाई परन्तु उन्हें फटकार दिया और देहरा का विकास नहीं किया।

डाॅ बिन्दल ने आरोप लगाया कि अब की जाने वाली घोषणाएं धोखा हैं, छलावा हैं और कभी पूरी न होने वाली घोषणाएं हैं। कांगड़ा जिला के विकास हेतु कोई समयक विचार नहीं किया गया और अब आनन-फानन में कुछ भी घोषणाएं की जा रही हैं।

देहरा में भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार होशियार सिंह 21 जून को अपना नामांकन भरने जा रहे हैं। इस हेतु एक मैदान की परमिशन भाजपा द्वारा विधिवत ली गई पर उस मैदान पर कार्यक्रम करने की परमिशन को विद ड्राॅ कर लिया गया।

भाजपा ने आरोप लगाया कि जब से मुख्यमंत्री की पत्नी का नाम उम्मीदवार के रूप में घोषित हुआ है, सरकार दादागिरी पर उतर आई है और भारतीय जनता पार्टी को चुनाव प्रचार करने से रोक रही है।

चुनाव आयोग को भी इन सब बातों का संज्ञान लेना चाहिए। इससे पूर्व में भी अनेक बार कांग्रेस द्वारा आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ और चुनाव आयोग ने उस पर कोई कार्यवाही नहीं की। हम प्रशासनिक अधिकारियों से कहना चाहते हैं कि वे भी सरकार के दबाव में भाजपा के खिलाफ काम करना बंद करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: