कांग्रेस सरकार ने हमेशा की राज्य के हितों की अनदेखी : नड्डा

Spread with love

बिलासपुर। एम्स के उद्घाटन के अवसर पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि दिल्ली के बाहर एम्स की स्थापना प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का एक सपना था क्योंकि वर्ष 1960 में दिल्ली में पहले एम्स की स्थापना की गई थी।

उन्होंने कहा कि बिलासपुर में इस संस्थान की आधारशिला प्रधानमंत्री द्वारा लगभग चार वर्ष पूर्व रखी गई थी। उन्होंने कहा कि महामारी के बावजूद यह महत्वाकांक्षी परियोजना रिकॉर्ड समय में पूरी की गई।

बिलासपुर के बंदला में हाइड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज भी प्रदेश के लिए प्रधानमंत्री का एक बड़ा उपहार है। उन्होंने कहा कि कोल बांध परियोजना भी अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में शुरू की गई थी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा राज्य को समर्पित की गई।

केंद्र में भाजपा के सत्ता में आने के उपरांत ही लुहरी परियोजना पर भी कार्य शुरू हो सका। उन्होंने कहा कि अटल टनल भी राज्य की जनता के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ही देन है। उन्होंने कहा कि इस टनल के बनने से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना पूरा हुआ है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हमेशा राज्य के हितों की अनदेखी की, वहीं दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रदेश के विशेष राज्य के दर्जे को पुनः बहाल किया। उन्होंने कहा कि केन्द्रीय परियोजनाओं के लिए केंद्र-राज्य के हिस्से में 90ः10 का अनुपात भी भाजपा के कार्यकाल के दौरान ही बहाल किया गया।

प्रधानमंत्री द्वारा सिरमौर जिला के हाटी समुदाय को भी जनजातीय दर्जा दिया गया और इससे हाटी समुदाय के लोगों की चिरलंबित मांग पूरी हुई है। उन्होंने सरकार के साथ-साथ संगठन में राज्य को पर्याप्त प्रतिनिधित्व देने तथा आम हिमाचली को भी सशक्त बनाने के लिए प्रधानमंत्री का आभार व्यक्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: