चूड़धार मंदिर कमेटी की महत्त्वपूर्ण बैठक कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी चौपाल की अध्यक्षता में आयोजित

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। चूड़धार मंदिर कमेटी की एक महत्त्वपूर्ण बैठक कमेटी के अध्यक्ष एवं उपमंडलाधिकारी चौपाल नरायण चौहान की अध्यक्षता में चौपाल में शुक्रवार को आयोजित हुई।

इसमें पिछली कार्यवाही की समीक्षा की गई और चूडधार में मंदिर निर्माण, मुरम्मत कार्य, मंदिर संचालन की व्यवस्था, सड़क, बिजली, पानी, सोलर लाईट लगवाने, रास्ते का निर्माण व मुरमत करने, चूडधार मंदिर का फेसबुक पेज बनाने व वेबसाइट बनाने, मंदिर में कैमरों की संख्या बढाने आदि मुद्दों पर चर्चा हुई।

उपमंडलाधिकारी चौपाल नरायण चौहान ने जानकारी प्रदान की कि मंदिर में पुजारियों की क्रमवार सेवा लगाई गई है। उन्होंने कहा कि गर्भ गृह मंदिर के अंदर एक पुजारी के अलावा प्रवेश निषेध रहेगा और गर्भ गृह के अंदर ब्राह्मणों व पुजारियों को दक्षिणा देने पर भी प्रतिबन्ध रहेगा।

मंदिर में चढ़ावे के तौर पर घी, बकरा, अनाज व अन्य सामग्री का संचालन भी मंदिर कमेटी द्वारा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर के बाहर और अंदर दिया जाने वाला चढ़ावा दान पात्र में डाला जायेगा। मंदिर परिसर में कैमरों की संख्या बढ़ाई जायेगी और किसी भी प्रकार की गडबडी करने वालों के खिलाफ मंदिर प्रबंधन के नियमों के तहत कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।

उन्होंने कहा कि चूड़धार मंदिर में शांत पर्व आयोजित किये जाने बारे भी चर्चा की गई। इस अवसर पर चुडेश्वर सेवा समिति के पूर्व अध्यक्ष एवं मुख्य संयोजक हरिनंद मैहता, तहसीलदार रेखा शर्मा, डीएफओ अंकित कुमार, पंचायत समिति अध्यक्ष रिंकू शर्मा, प्रदीप भंडारी, प्रदीप मेहता, तुलसी राम चौहान, सुनील कमल, राम भज चौहान, महेंद्र शर्मा, ख्याली राम दासटा, कृष्ण शर्मा, जगदीश जिंटा, शिवेंद्र चंदेल, भोपिंदर मेहता सहित सभी समिति सदस्य और अधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: