सुभाष मंगलेट के चुनावी जंग में निर्दलीय कूदने की घोषणा के बाद चौपाल में चुनाव के त्रिकोणीय होने के आसार

Spread with love

नेरवा, नोबिता सूद। चौपाल के दो बार विधायक रह चुके डॉ सुभाष मंगलेट द्वारा चुनावी जंग में निर्दलीय कूदने की घोषणा के बाद चौपाल में चुनाव के त्रिकोणीय, संघर्षपूर्ण, रोचक और चौंकाने वाला रहने के पूरे पूरे आसार बनते नजर आ रहे हैं।

उन्होंने चुनावी जंग में बतौर निर्दलीय प्रत्याशी उतरने का एलान अपने गृह क्षेत्र की सात पंचायतों के लोगों के साथ तीन चरणों की बैठकें कर किया।

बैठकों के इस दौर में मंगलेट ने कहा कि यदि पार्टी के किसी भी वफादार कार्यकर्ता को टिकट दिया जाता तो वह चुनाव लड़ने का निर्णय कदापि ना लेते, परन्तु पार्टी के साथ हमेशा गद्दारी करने वाले को टिकट देने पर उन्हें आक्रोश है तथा इसी वजह से उन्होंने इसका जवाब देने के लिए निर्दलीय चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।

इस मौके पर उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी रजनीश किमटा पर जुबानी प्रहार के साथ साथ वर्तमान भाजपा विधायक को भी अपने निशाने पर रखा। उन्होंने रजनीश किमटा पर आरोप लगाया कि वह पिछले पच्चीस साल से चुनाव में पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ कर करते रहे हैं।

इसी वजह से 2007 में उन्हें पार्टी से निष्काषित भी किया जा चुका है तथा 2012 में उन्हें पार्टी हाईकमान द्वारा कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था, जबकि 2017 में पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते ब्लॉक कांग्रेस कमेटी चौपाल द्वारा प्रदेश कांग्रेस कमेटी को उन्हें प्रदेश कांग्रेस कमेटी से निष्काषित करने सम्बन्धी प्रस्ताव भेजा गया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि पूरे चौपाल ब्लॉक कांग्रेस एक ही पंचायत से बनाई गई है। किमटा स्वयं प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव हैं जबकि उनके सगे मामा का बेटा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष है।

मंगलेट ने आरोप जड़ा कि अपने पहले चुनाव में वर्मा ने छह माह के अंदर नेरवा में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का एक शौचालय बनाने का वादा किया था, जोकि दस साल बीत जाने पर भी पूरा नहीं हो पाया।

इसके अतिरिक्त उन्होंने सार्वजानिक मंच से घोषणा की थी कि यदि उनके कार्यकाल में 66 केवीए सब स्टेशन लास्टाधार और नेरवा अस्पताल का कार्य पूरा ना हुआ तो वह चौपाल से चुनाव नहीं लड़ेंगे। उनकी यह घोषणा जब उनके गले पड़ती नजर आई तो उन्होंने रंग बदलते हुए इन दोनों अधूरी परियोजनाओं का लोकार्पण करवा डाला ।

मजे की बात यह कि जिस दिन 66 केवीए सब स्टेशन का लोकार्पण हुआ उस दिन उसी समय से दो दिन तक पूरा चौपाल और नेरवा अँधेरे में डूबा रहा । अब विभाग इस कार्य को पूरा करने के लिए आये दिन बिजली कट लगा रहा है, जिस वजह से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है ।

विधायक बलवीर द्वारा चौपाल के सारे विकास का श्रेय लेने पर उन्होंने नाराजगी भरे स्वर में कहा कि चौपाल का विकास एक व्यक्ति की देन नहीं है । विकास एक सतत प्रक्रिया होती है एवं पूर्व में रहे सभी विधायकों ने उस समय की परिस्थितियों के हिसाब से विकास में कोई कमी नहीं छोड़ी है।

बता दें कि मंगलेट बीते चार माह से जन संपर्क अभियान चलाते हुए लगातार अपने समर्थकों के संपर्क में थे,परन्तु बुधवार की बैठक को इसलिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि इसमें उनके समर्थकों ने उनका समर्थन करते हुए उन्हें हर हाल में चुनाव लड़ाने की बात कही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: