चौपाल की राजनीति में आई गर्माहट, डॉक्टर सुभाष मंगलेट एक बार पुनः सक्रिय

Spread with love

नेरवा,नोविता सूद। कांग्रेस आला कमान द्वारा प्रदेश में बीते दिनों किए फेरबदल के बाद चौपाल कांग्रेस में एकाएक समीकरण बदल गए हैं।

संगठन के स्तर पर फेरबदल होना निश्चित हो चुका है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष पद पर कुलदीप सिंह राठौर की ताजपोशी के उपरान्त प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वर्तमान संगठन महासचिव रजनीश किमट का रुतबा एकाएक आसमान की बुलंदियों पर जा पहुंचा था।

हिमाचल प्रदेश कांग्रेस के केंद्रीय पर्यवेक्षक व प्रभारी राजीव शुक्ला से रजनीश किमटा की नजदीकियां भी जगजाहिर हैं।

वर्तमान समय में चौपाल कांग्रेस के सभी महत्वपूर्ण पदों पर रजनीश किमटा के विश्वासपत्र काबिज हैं। पार्टी में अपनी अनदेखी के चलते चौपाल के पूर्व विधायक डॉक्टर सुभाष मँगलेट बीते काफी समय से कोप भवन में बैठे रहे।

केंद्रीय नेतृत्व द्वारा उन्हें महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड व पंजाब के विधानसभा चुनाव में विधानसभा हलकों का प्रभारी बनाकर भेजा गया। इसके अतिरिक्त वह अधिकतर समय निष्क्रिय रहे।

प्रतिभा सिंह के प्रदेशाध्यक्ष ,मुकेश अग्निहोत्री के नेता प्रतिपक्ष पद पर पुनः नियुक्ति व सुखविंदर सिंह सुक्खू को प्रदेश कांग्रेस प्रचार प्रसार कमेटी का अध्यक्ष बनाने के उपरांत समीकरण बदलने लगे हैं।

डॉक्टर सुभाष मँगलेट की वीरभद्र सिंह परिवार, मुकेश अग्निहोत्री, सुखविंदर सिंह सुक्खू से नज़दीकियां जग जाहिर हैं। वीरभद्र सिंह के देहावसान के उपरांत उनकी अस्थियां लेकर हरिद्वार गए दल में डॉक्टर सुभाष मंगलेट भी शामिल थे।

वीरभद्र सिंह के अत्यधिक करीबी रहे डॉक्टर सुभाष मंगलेट ने उनके शोक में अपना सिर भी मुंडवा लिया था। बीते एक महीने से डॉक्टर सुभाष मूंगलेट एक बार पुनः सक्रिय हो गए हैं।

वह लगातार चौपाल के विभिन्न क्षेत्रों का दौरा कर अपने समर्थकों एवं आम जनता से मिलकर जनता की नब्ज टटोल रहे हैं। उनके एक बार पुनः सक्रिय होते ही ठंडी पड़ी चौपाल की राजनीति में एकाएक गर्माहट आ गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: