बजट को लेकर सीएम ने मंत्रियों से नहीं लिए सुझाव : राकेश शर्मा

Spread with love

बजट में अधिकारियों की लापरवाही से छूटे वर्ग, मंत्री ने भी माना

धर्मशाला। प्रदेश भाजपा प्रवक्ता राकेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश का बजट, मुख्यमंत्री, मंत्रियों और अधिकारियों के सुझावों पर तैयार किया जाता है, लेकिन पिछले कल पेश बजट को लेकर लोक निर्माण विभाग के मंत्री विक्रमादित्य सिंह के बयान से लगता है कि इस बार का बजट अधिकारियों ने ही तैयार किया है।

विक्रमादित्य सिंह ने भी अपने बयान में कहा है कि बजट में छूटे वर्गों में अधिकारियों की लापरवाही है। राकेश शर्मा ने कहा कि ऐसे में स्पष्ट है कि सरकार इतनी लापरवाह है कि मंत्रियों से सुझाव न लेकर अधिकारियों से बजट तैयार करवाया गया है, जबकि मुख्यमंत्री ने इसे पढ़ने का ही काम किया है।

राकेश शर्मा ने कहा कि विक्रमादित्य सिंह ने सोशल मीडिया पर डाली पोस्ट में अधिकारियों की लापरवाही पर संज्ञान लेने की भी बात कही है। सरकार के मंत्री ही जब कह रहे हैं कि बजट में अधिकारियों की लापरवाही है, इससे स्पष्ट है कि सरकार ने मंत्रियों से बजट को लेकर कोई सुझाव नहीं लिया है और न ही कोई मंत्रणा की है।

राकेश शर्मा ने कहा कि इस पोस्ट से स्पष्ट है कि सरकार के मुखिया और मंत्रियों में कोई तालमेल नहीं है। अधिकारियों के सहारे ही सरकार चल रही है, ऐसे में कई वर्ग निराश हैं, जिन्हें बजट से राहत नहीं मिली है।

राकेश शर्मा ने कहा कि वर्तमान प्रदेश कांग्रेस सरकार ने चुनावी वर्ष में जनता को लुभाने के लिए कोरी घोषणाओं वाला बजट प्रस्तुत किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बजट में हसीन सपनों का ताना-बाना बुना गया है, जिनके पूरे होने की कोई गारंटी ही नहीं है।

बजट में जनता को लुभाने का प्रयास किया गया है, लेकिन यह बजट मात्र चुनावी बजट नजर आ रहा है। बजट में रोजगार की कोई पुख्ता बात न होना दुर्भाग्य की बात है। उन्होंने कहा कि पिछले एक साल से प्रदेश कांग्रेस सरकार ने एक भी नई भर्ती नहीं निकाली, ऐसे में बेरोजगारों को आस थी कि बजट में नौकरियों का प्रावधान सरकार करेगी।

राकेश शर्मा ने कहा कि प्रदेश की जनता इस बजट को पूरी तरह से नकार देगी, क्योंकि इस बजट में किसी भी वर्ग के लिए कुछ राहत नहीं है। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में सरकार चाहे जनता को जितने मर्जी लुभाने का प्रयास कर ले, लेकिन जनता ने कांग्रेस सरकार को सबक सिखाने का मन बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: