मुक्त विश्वविद्यालय में आज लगेगा रक्तदान शिविर

Spread with love

प्रयागराज। उत्तर प्रदेश राजर्षि टंडन मुक्त विश्वविद्यालय प्रयागराज में विश्व रक्तदान दिवस के उपलक्ष्य में स्वास्थ्य विज्ञान विद्या शाखा के तत्वावधान में 16 जून को तेज बहादुर सप्रू चिकित्सालय रक्तदान केंद्र के सहयोग से स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया है।

यह जानकारी देते हुए कुलसचिव कर्नल विनय कुमार ने बताया कि इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस 2023 की शपथ दिलाई जाएगी। उन्होंने बताया कि इसके पूर्व 25 अप्रैल को विश्वविद्यालय में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया था, जिससे स्वैच्छिक रक्तदान को बढ़ावा मिला है।

उन्होंने बताया कि भारत सरकार और उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा विश्व रक्तदाता दिवस 14 जून से 13 जुलाई तक एक मासिक अभियान के रूप में मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में मुक्त विश्वविद्यालय में स्वैच्छिक रूप से नियमित रक्तदान करने वाले रक्तदाताओं का सम्मान कर उनको धन्यवाद ज्ञापित किया जाएगा।

उन्होंने विश्वविद्यालय की कुलपति प्रोफेसर सीमा सिंह की तरफ से विश्वविद्यालय के युवा शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्रों से स्वैच्छिक रक्तदान कर इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: