भर्ती परीक्षा के परिणाम घोषित करने का कोई रास्ता नहीं निकाल रही सरकार : जयराम ठाकुर

Spread with love

शिमला। नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर ने शिमला से जारी वक्तव्य में कहा कि सरकार हर विधान सभा सत्र में रुकी हुई भर्तियों को जारी करने का आश्वासन देती है लेकिन परिणाम निकालने का प्रयास नहीं कर रही है। सरकार बयानबाजी से ही काम चलाना चाहती है लेकिन युवा अब बेसब्र हो रहे हैं, इंतज़ार बहुत लंबा हो गया।

इसके अलावा सरकार के किसी न किसी प्रतिनिधि का हर दिन अख़बारों में बयान आते हैं कि जल्दी ही नई भर्तियां निकलेगी। पुरानी भर्तियों के परिणाम घोषित होंगे लेकिन यह बातें सिर्फ़ ज़ुबानी जमा खर्च से आगे नहीं बढ़ पाते हैं। सबसे दुःखद पहलू यह है कि सरकार परिणाम जारी करने का रास्ता नहीं निकालना चाहती हैं।

जानकर बूझकर भर्तियों को लटका रही है। लगभग दो साल से युवा सड़कों पर इंतज़ार कर रहे हैं। युवा अब आश्वासनों से थक गये हैं। इतने लंबे समय तक सिर्फ़ आश्वासनों से काम नहीं चल सकता है।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि डेढ़ साल से सरकार सिर्फ़ आश्वासन के सहारे चल रही है। अब बयानबाजी से काम नहीं चल सकता है। सरकार अब काम करे और लोगों की समस्याओं का हल निकाले। अब प्रदेश के युवाओं को आश्वासन नहीं भर्ती का परिणाम चाहिए। सरकार जल्दी से जल्दी लंबित पड़ी परीक्षाओं के परिणाम निकाले और नई भर्तियों की घोषणा करे।

जयराम ठाकुर ने कहा कि सरकार ने पोस्ट कोड 817 का रिजल्ट जारी तो कर दिया लेकिन अभी भी बहुत सारे विभागों में अभी भी नियुक्तियां नहीं दी जा रही हैं। डेढ़ महीने से ज़्यादा समय रिजल्ट जारी हुए हो गया लेकिन अभी तक ज़्यादातर विभागों में नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।

पहले रिजल्ट के नाम पर युवाओं को डेढ़ साल तक इंतज़ार करवाया और अब नियुक्ति के नाम पर खेल हो रहा है। इस तरह से सरकार द्वारा किया जा रहा प्रयास बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं। सरकार जल्दी से जल्दी सभी चयनित अभ्यर्थियों को नियुक्ति दे और लंबित पड़े परीक्षा परिणामों को जारी करे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: