महिला सम्मान के लिए मोदी और जयराम सरकार के सराहनीय प्रयास : बबीता फोगाट

Spread with love

शिमला। भारतीय जनता युवा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारणी के सदस्य और ओलंपियन बबीता फोगाट ने शिमला में आयोजित प्रैस र्वाता में महिला सशक्शक्तिकरण के लिए केन्द्र की मोदी सरकार और प्रदेश की जयराम सरकार की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की महिला सशक्तिकरण की प्रतिबधता को देखते हुए ही वे भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुई। बबीता फोगाट ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश सरकार ने महिलाओं को बराबरी का हक देने के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं प्रदेश व केन्द्र स्तर पर लागू की हैं।

बबीता फोगाट ने कहा कि प्रदेश की जयराम सरकार ने महिला सम्मान के लिए पिछले पांच वर्षाें में सराहनीय प्रयास किया है। हिमाचल प्रदेश पथ परिवहन की बसों में महिलाओं के लिए पचास प्रतिशत किराये की छूट देना, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों की बेटियों के विवाह पर 31,000 रूपये की राशि प्रदान करना, गृहणी सुविधा योजना के तहत प्रदेश में 4,34000 महिलाओं को मुफ्त में गैस कनैक्शन वितरित करना, दो सिलेंडर बिना किसी शुल्क रिफिल करना, पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव में महिला को 50 प्रतिशत आरक्षण देना और 60 साल से अधिक आयु वर्ग के सभी बुजूर्गाें के लिए सामाजिक पेंशन प्रदान करना भी भाजपा सरकार की महिला सम्मान शक्तिकरण के लिए बहुत बड़ा कदम है।

ओलिंपियन खिलाड़ी ने केन्द्र सरकार द्वारा खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए केन्द्र सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि तारगेट ओलंपियन पोडियम स्कीम (टापस) ओलंपिक में भारत के पदकों की संख्या को बढ़ाने के लिए यह योजना वरदान साबित हुई है।

इसके तहत खिलाड़ियों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण व सुविधाएं प्रदान की गई हैं। ओलंपियन गोल्ड मेडलिस्ट नीरज चोपड़ा को भी इस योजना के तहत ही प्रशिक्षण प्रदान किया गया है। इसी के कारण भारत अंतर्राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहा है।

बबीता फोगाट ने कहा कि खेलो इंडिया के तहत भविष्य में देश का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को प्रशिक्षण प्रदान किया जा रहा है ताकि भारत खेलों में भी विश्व में अग्रणी स्थान प्राप्त कर सके।

इस अवसर पर कांग्रेस पर तंज कसते हुए महिला पहलवान ने कहा कि कांग्रेस के प्रदेश के नेता महिलाओं के बारे में क्या सोच रखते हैं, वह शिमला ग्रामीण के विधायक विक्रमादित्य के हालिया बयान से सिद्ध हो जाता है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेश राजस्थान में पिछले लगभग चार वर्षाें में महिलाओं के प्रति होने वाले अपराधों की संख्या में भारी इज़ाफा हुआ है और कांग्रेस नेता दूसरे प्रदेशों में नारी सम्मान की बातें करते हुए घूम रहे हैं।

हिमाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी एक बार पुनः जीत करके सरकार बनाएगी ताकि मोदी के नेतृत्व में भारत को पुनः एक बार विश्व गुरू बनाया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: