बरसात के दौरान आपदा प्रबन्धन के लिए तैयारियां पूरी : मुख्यमंत्री

Spread with love

शिमला। मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने आज शिमला में मीडिया से अनौपचारिक बातचीत के दौरान कहा कि प्रदेश सरकार ने बरसात के दृष्टिगत सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। सभी सम्बद्ध विभागों को किसी भी संभावित प्रतिकूल स्थिति से निपटने के लिए निरन्तर सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि आपदा प्रबन्धन प्राधिकरण सभी विभागों के साथ समन्वय से कार्य कर रहा है। बीते वर्ष बरसात के मौसम के दौरान उत्पन्न स्थितियों के दृष्टिगत एहतियाती कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।

ठाकुर सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने कहा कि प्रदेश में चिन्हित किए गए विभिन्न स्थानों में पर्याप्त संख्या में श्रमशक्ति और मशीनरी तैनात की गई है। फील्ड स्टाफ और अन्य अधिकारियों को आपदा प्रबन्धन से सम्बन्धित प्रशिक्षण और मॉकड्रिल से समय-समय पर अभ्यास भी करवाए गए हैं।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसी भी प्राकृतिक आपदा की संभावित चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। इसके दृष्टिगत विभिन्न स्तरों पर प्रभावी एवं सकारात्मक कदम उठाए गए हैं।

आपदा प्रबन्धन के दृष्टिगत सभी जिलों के उपायुक्तों से निरन्तर बैठकें आयोजित कर तैयारियों की समीक्षा भी की गई है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से आग्रह किया है कि बरसात के मौसम में एहतियात बरतें और नदी-नाले के किनारे जाते समय विशेष रूप से सतर्क रहें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: