अवस्थी ने चुनाव प्रबंध और संग़ठन को दी धार, विपक्ष पर चुनाव में किया दोहरा वार : जी एस तोमर

Spread with love

शिमला। लोकसभा के आम और विधानसभा की 6 सीटों के लिए होने जा रहे उप-चुनाव को ध्यान में रख कर मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अर्की से विधायक संजय अवस्थी को कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त कर बड़ी जिम्मेदारी सौंपी।

चुनाव में मिली नई औऱ दोहरी जिम्मेदारी को संजय अवस्थी ने मुखिया का आदेश मानकर सहज स्वीकार कर लिया। लेकिन नई जिम्मेदारी में चैन कम चुनोतियाँ ज्यादा बड़ी थी।

एक कंधे पर संगठन की जिम्मेदारी तो दूसरे पर चुनाव प्रबंध और अपने विधानसभा क्षेत्र अर्की में चुनाव प्रचार, सभी में तालमेल बिठाना और समय देकर अपनी राजनैतिक कुशलता का लोहा मनवाना किसी एक बड़ी परीक्षा से कम नहीं थी।

संजय अवस्थी ने चुनाव प्रबंध के साथ साथ संगठन की गतिविधियों को भी धार दी। पार्टी की सभी गतिविधियों और कामकाज की निगरानी करने के अलावा अवस्थी रोजाना पार्टी कार्यालय आकर फीडबैक लेकर पदाधिकारियों के साथ बैठकर विचार -विमर्श करते और उनको अमलीजामा पहनाने का काम भी साथ- साथ किया।

इन सभी ईमानदार और मेहनत के प्रयासों का नतीजा यह है कि देश के साथ साथ प्रदेश में पार्टी जीत की ओर अग्रसर है। अवस्थी ने दोनों जिम्मेदारियों को निभाने का सफल प्रयास किया।

अवस्थी ने अपने चुनाव प्रचार में एक वीडियो सांझा किया। जिसके शब्द यह हैं

” चल रहे हैं हम, सुन रहे हैं हम, देश की राहों में मिल रहे हैं हम,
हाथ जुड़ेंगे जब देश उड़ेगा तब, डर का यह माहौल मिट सकेगा तब,
अब नहीं तो कब ,चल रहे हैं हम, सुन रहे हैं हम”।

संजय अवस्थी ने जहां एक ओर संगठन की जिम्मेदारी निभाते हुए अपने गृह विधानसभा क्षेत्र अर्की में भी चुनाव प्रचार को आगे बढ़ाया।

उन्होंने अर्की की देवतुल्य जनता से शिमला लोकसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी विनोद सुलतानपुरी को वोट देने की विन्रम प्रार्थना की। अवस्थी ने पूरे विधानसभा क्षेत्र का दौरा कर जनता से वोट देने की अपील की साथ ही साथ सभी पंचायतों का दौरा कर कांग्रेस के लिए वोट मांगा।

मुख्यमंत्री के विश्वसनीय विधायक की सूची में शामिल संजय अवस्थी ने सुक्खू के विश्वास पर खरा उतरने में कोई कोर- कसर बाकी नहीं छोड़ी और सफल भी रहे और अब मुख्यमंत्री के भरोसे का तोहफा 4 जून को प्रदेश और देश में कांग्रेस को मिलने वाली जीत के साथ देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: