आबकारी विभाग द्वारा सीमावर्ती राज्यों से तस्कर की जा रही अवैध शराब की भारी खेप की बरामदगी, 530 पेटी अवैध शराब पकड़ी

Spread with love

राज्य कर एवं आबकारी विभाग ने अवैध तस्करों के विरुद्ध अन्तर्राज्य जिलों में कार्रवाई करते हुए 530 पेटी कब्ज़े में ली है। मुख्यालय स्थित कण्ट्रोल रूम द्वारा जारी गुप्त सूचना के आधार पर राजस्व जिला बद्दी में टास्क फाॅर्स द्वारा एक शराब के ट्रक को कब्ज़े में लिया है। मौके पर ट्रक का चालक फरार हो गया। विभागीय टास्क फ़ोर्स ने उक्त शराब के ट्रक को बद्दी पुलिस के सुपुर्द किया है। चालक के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत थाना बद्दी में FIR दर्ज़ की गई है।

एक अन्य मामले में जिला सोलन की टीम ने हरियाणा सीमावर्ती गांव में कार्रवाई करते हुए 46 पेटियां देसी व अंग्रेजी शराब की (फॉर सेल इन हरियाणा) को कब्ज़े में लिया व संलिप्त व्यक्ति के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत करवाई की गई और FIR दर्ज़ करते हुए शराब को आगामी कार्रवाई हेतु पुलिस के सुपुर्द किया गया।

जिला ऊना में भी टास्क फाॅर्स द्वारा अवैध शराब के विरुद्ध करवाई करते हुए 35 पेटियां देसी शराब की बरामद की गई। दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कारवाई करते हुए शराब सहित मामला आगामी कार्यवाही हेतु पुलिस को सौंप दिया है।

जिला मण्डी में भी टास्क फाॅर्स द्वारा करसोग एवं गोहर क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 178 लीटर लाहन / कच्ची शराब को बरामद किया। आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए उसे मौके पर नष्ट किया।

राज्य कर एवम आबकारी आयुक्त यूनुस ने बताया कि टास्क फाॅर्स टीम द्वारा सीमावर्ती राज्यों के नोडल अधिकारीयों के साथ समन्वय बना कर सघन तलाशी अभियान चला रही है और अवैध शराब के तस्करों के ख़िलाफ़ बड़ी कार्रवाई कर रही है। मुख्यालय में स्थापित कण्ट्रोल रूम में प्राप्त सूचनाओं पर त्वरित संज्ञान लिया जा रहा है।

शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के लिए निम्न पर शिकायत कर सकते हैं।

टोल फ्री नंबर 1800-180-8062,

ई मेल-vselection2022@mailhptax या व्हाट्सएप नम्बर -9418611339.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: