अवैध शराब के खिलाफ लगातार कार्रवाई करने के निर्देश, 708 पेटियां जब्त

Spread with love

शिमला। राज्य कर एवं आबकारी आयुक्त यूनुस ने विधान सभा चुनावों के अंतर्गत सभी जिला प्रभारियों, जोनल कलेक्टर्स, प्रवर्तन प्रभारियों को अवैध शराब की बिक्री को लेकर सख्त कार्रवाई करने को कहा है ।

उन्होंने शराब की दुकानों एवम मद्य निर्माण परिसरों पर नियमित निरीक्षण करते रहने एवं अवैध तथा कच्ची शराब के खिलाफ लगातार अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं।

पिछले 48 घण्टों में टास्क फोर्स ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में कार्रवाई करते हुए 708 शराब की पेटियां जब्त करके दोषियों के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई की है।

राजस्व जिला बद्दी में टास्क फोर्स ने अवैध शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए हरिपुर कोटला मार्ग बरोटीवाला में 100पेटी रॉयल स्टैग अंग्रेजी शराब की (फ़ॉर सेल इन चंडीगढ़/पंजाब ) को कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए एफ आरआई दर्ज की है।

यूनुस ने बताया कि प्रदेश में आदर्श चुनाव सहिंता के लागू होने के बाद विभाग द्वारा भारी मात्रा में कच्ची शराब को नष्ट किया गया है। सीमावर्ती इलाकों के नोडल अधिकारियों के साथ रणनीति बनाकर अवैध शराब पर कार्रवाई की जा रही हैं ।

विभाग द्वारा शराब के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाते हुए प्रदेश में जहाँ सीमावर्ती इलाकों से तस्करी की जा रही अवैध शराब के जखीरे को पकड़ने में सफलता प्राप्त की है।

वहीं प्रदेश के विभिन्न भागों में टास्क फोर्स ने 423 लीटर कच्ची शराब को नियमानुसार नष्ट किया है और 708 पेटियां कब्जे में लेकर कार्रवाई की है।

शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के विरुद्ध निम्न पर शिकायत कर सकते हैं।

टोल फ्री नंबर 1800-180-8062,

ई मेल-vselection2022@mailhptax या

व्हाट्सएप नम्बर -9418611339.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: