महिला दिवस पर नेरवा में महिलाओं के लिए कबड्डी, रस्साकस्सी, एकांकी नाटक एवं सामूहिक नृत्य प्रतिस्पर्धा का होगा आयोजन

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। आगामी आठ मार्च को अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर राजकीय महाविद्यालय नेरवा के मैदान में महिलाओं के लिए कबड्डी, रस्साकस्सी, एकांकी नाटक एवं सामूहिक नृत्य प्रतिस्पर्धा का आयोजन किया जाएगा।

खंड विकास अधिकारी चौपाल तन्मय कंवर ने बताया कि रस्साकस्सी के लिए दस खिलाड़ी एवं दो अतिरिक्त खिलाड़ी, जबकि कबड्डी के लिए सात प्लेइंग खिलाड़ी एवं तीन अतिरिक्त खिलाड़ी भाग ले सकेगी। सामूहिक नृतय तथा एकांकी नाटक के लिए निर्धारित समय बारह मिनट का रहेगा।

यह प्रतियोगिता पूर्णतयः पंचायत स्तर की होगी तथा अधिक स्वयं सहायता समूहों वाली ठाणा, मझोटली, थरोच, मशरांह जैसी पंचायत से दो टीमें भी भाग ले सकेंगी। इसके अलावा यदि कोई महिला अलग से किसी अन्य गतिविधि में भाग लेना चाहे तो ले सकती है।

रस्साकस्सी एवं कबड्डी की विजेता टीम को 21 हजार रुपये तथा ट्रॉफी एवं उप विजेता टीम को ग्यारह हजार रुपये की इनामी राशि प्रदान की जाएगी। इसी प्रकार एकांकी नाटक तथा सामूहिक नृत्य की विजेता टीम को ग्यारह हजार रुपये तथा उप विजेता टीम को 5100 रुपये बतौर इनाम प्रदान किये जायेंगे।

उन्होंने बताया कि इस प्रतियोगिता में केवल पंचायत स्तर के स्वयं सहायता समूहों की महिलायें ही भाग ले सकेंगी तथा जिन पंचायतों में समूहों की संख्या अधिक है, उनसे एक स्पर्धा में दो टीमें भी भाग ले सकेंगी।

बीडीओ चौपाल तन्मय कंवर ने प्रतिस्पर्धा में भाग लेने के इच्छुक स्वयं सहायता समूहों से आग्रह किया है कि निर्धारित तिथि से पूर्व खंड विकास कार्यलय चौपाल में अपने आवेदन भेज दें ताकि प्रतियोगिता की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा सके ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: