चौपाल की ग्राम पंचायत थुन्दल में अग्निकांड, मकान, 60 हज़ार की नगदी व सेब का बगीचा तबाह

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। उपमण्डल चौपाल के अंतर्गत थुंदल पंचायत में अग्निकांड की एक घटना सामने आई है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक खलेन्टू गांव के रहने वाले बालक राम पुत्र रौन्टू राम के स्लेटपोश मकान में बीते दिन दोपहर बाद अचानक आग लग गई।

आग लगने के कारणों का अभी तक पता नहीं चल सका है। शार्ट सर्किट इसका कारण समझा जा रहा है। तन पर पहने कपड़ों के अतिरिक्त कुछ भी नहीं बचा पाए।

घर के चार सदस्य हाल ही में दिहाड़ी मजदूरी करके करीब 60 हज़ार की नगदी लेकर आये थे वह भी इस अग्निकांड की भेंट चढ़ गई। आग की लपटें देख आस पास के लोग भी मौके पर पहुंचे, लेकिन तेज़ हवा होने के कारण आग पर काबू नहीं पाया जा सका।

उन्होंने इसकी सूचना पंचायत प्रधान सरिता ठाकुर को भी दी गई। उन्होंने मौके पर पहुंच कर स्तिथि का जायजा लिया। एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने कहा कि प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवार को 10 हज़ार रुपए नगद, तिरपाल और कम्बल बतौर फौरी राहत प्रदान किये गए है।

इस अग्निकांड से बेघर हुआ परिवार बेहद गरीब है और दिहाड़ी मजदूरी करके ही अपना जीवन यापन करते है। ऐसे में इस घटना से उनके ऊपर मुसीबत का पहाड़ टूट गया है।

बिना छत केसे कटेगी सर्द राते, जीवन भर की सम्पति पल भर में राख

चौपाल(रोहडू) खलेन्टू गांव के रहने वाले बालक राम पुत्र रौन्टू राम के मकान में अग्निकांड से परिवार के आठ सदस्य बेघर हो गए है। पुशतेनी मकान लकड़ी व पत्थर का बना था जिसमें करीब चार कमरे थे। आग लगने के कुछ ही घंटो में ख़ाक हो गए।

आग लगने का कारण बिजली का शोर्ट सर्किट बताया जा रहा है। हालाँकि प्रशासन की ओर से एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने प्रभावित परिवारों को फौरी राहत प्रदान की है परन्तु सवाल यह बना है कि सर्द राते खुले आसमान के नीचे केसे कटेगी।

हालाँकि बालक राम, उसके चार लड़के, एक बहु और दो पोते सहित सभी परिवार के आठ सदस्यों ने अब पड़ोसी के घर में पनाह ली है परन्तु उन्हें भविष्य की चिंता सता रही है।

इस आगजनी में बालक राम की जीवन भर की संचित पूंजी जल कर राख हो गई है और तन के कपड़ों के अलावा कुछ भी नहीं बचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: