अब सिर्फ हिमाचली ही चला सकेंगे होमस्टे, सरकार जल्द बनाएगी कानून : विक्रमादित्य सिंह

Spread with love

कार्य न करने वाले ठेकेदार होंगे ब्लैकलिस्ट

शिमला।

हिमाचल प्रदेश के लोक निर्माण एवं शहरी विकास मंत्री अपने एक दिवसीय रोहड़ू दौरे के दौरान स्पोर्ट्स क्लब ढाकगांव में चतुर्थ स्वर्गीय वीरभद्र सिंह मेमोरियल द्वारा पंचायत स्तरीय वॉलीबाल प्रतियोगिता के समापन अवसर पर बतौर मुख्यातिथि शिकरत की।

इस मौके पर कैबिनेट मंत्री विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि क्षेत्र के विकासात्मक कार्यों को प्रदेश सरकार ने गति दी है। बढ़ियार से ढाकगांव सड़क जोकि 12 किलोमीटर है। इसका नवीनीकरण नाबार्ड के माध्यम से करवाया जाएगा।

मैं आपको आश्वस्त करता हूं कि इस क्षेत्र में तभी आऊंगा जब सड़क का निर्माण कार्य शुरू होगा। उन्होंने कहा कि सेब सीजन के चलते जिन सम्पर्क मार्ग को खोलना है उनका कार्य प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि सरकार ठेकेदारों को चलाती है। ठेकेदार सरकार को नहीं चलाती है। जो ठेकेदार कामों को लटकाएगा उन ठेकेदारों को भविष्य कार्य आवंटित नहीं किए जाएंगे।

कार्य में लेट लतीफी करने वाले ठेकेदारों को ब्लैक लिस्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की मांगों का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार के पिछले डेढ़ साल के कार्यकाल में 30 हजार सरकारी क्षेत्र में नौकरियां निकाली गई है। जेओए के लंबित भर्ती प्रक्रिया को शुरू किया गया है। प्रदेश सरकार स्वरोजगार को बढ़ावा दे रही है।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में होम स्टे का संचालन केवल हिमाचल के लोग ही कर पाएंगे। गैर हिमाचली को होम स्टे के संचालन की अनुमति नहीं रहेगी। इस बारे में प्रदेश कानून बनाने जा रही है।

उन्होंने ढांक गांव क्षेत्र के हर महिला मंडल को दस दस हजार रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में बस रूट को बढ़ाया जाएगा। घोड़ासी महाराज के मंदिर के निर्माण कार्य के लिए बजट का प्रावधान करवाया जाएगा।

वॉलीबाल प्रतियोगिता में नरगेटा अकादमी चंडीगढ़ विजेता रही। उन्हें 55 हजार रुपए और ट्राफी देकर सम्मानित किया। वहीं उप विजेता स्पोर्ट्स हॉस्टल रोहडू की टीम रही।

जूनियर स्तर कोटी स्कूल ने प्रथम स्थान हासिल किया।
लोक निर्माण मंत्री ने स्पोर्ट्स क्लब को 51 हजार रुपए देने की भी घोषणा की।

मुख्यातिथि को आयोजनकर्ताओं ने चांदी का मुकुट और स्मृति चिन्ह भेंट करके सम्मानित किया। मुख्यातिथि को लड्डुओं के साथ तोला भी गया।

मुख्य संसदीय सचिव मोहन लाल ब्राकटा ने कहा कि खेलों के प्रति युवाओं को मंच प्रदान करना एक सही कार्य है। नशे से दूर रहने के लिए युवाओं को खेलों से प्रेम करना चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: