Spread with love

मेष राशि :-

आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। आपको परिवार वालों का सहयोग मिलेगा। भाई, बहनों और रिश्तेदारों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे, जहां जाकर सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे।

संतान के द्वारा मान-सम्मान में वृद्धि होगी। जीवनसाथी को मिली तरक्की से आप काफी खुश नजर आएंगे। घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा। काम पर लोगों के साथ मेलजोल में समझ और धैर्य से सावधानी बरतें।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – आसमानी है।

वृषभ राशि :-

आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को अपनी नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में कार्यभार भी अधिक रहेगा लेकिन आप सभी कार्यों को समय पर पूरा करने में सफल रहेंगे। माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे।

जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। व्यवसाय को आगे बढ़ाने में आप कामयाब होंगे। बेरोजगार लोगों को रोजगार मिलने के संकेत हैं। प्रस्ताव आकर्षक होंगे, लेकिन जल्दबाजी में निर्णय लेना समझदारी का काम नहीं है।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

मिथुन राशि :-

आज का दिन आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपने किसी रिश्तेदार के द्वारा मिली शुभ सूचना से काफी खुश नजर आएंगे। बहन के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होगी। किसी रिश्तेदार की सेहत में सुधार होगा। आप लोगों की मदद करने के लिए आगे बढ़ेंगे। आपके द्वारा किए गए कार्यों से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे।

कार्यक्षेत्र में आपके सामने नई चुनौतियाँ आएंगी। खास तौर पर अगर आप कूटनीतिक तरीके से चीजों को नहीं इस्तेमाल करेंगे। धार्मिक कामों में आप अपना खाली समय बिताने का विचार बना सकते हैं।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – हरा है।

कर्क राशि :-

आज का दिन आपका बढ़िया रहना वाला है। जो लोग राजनीति में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए समय अच्छा है। आपको सभाओं को संबोधित करने का मौका मिलेगा। माता-पिता से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे। किसी दूर के रिश्तेदार के यहां पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल मिलाप होगा।

नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। जो लोग अब तक सिंगल हैं, उनकी मुलाकात किसी खास से होने की संभावना है लेकिन बात को आगे बढ़ाने से पहले यह जरुर जान लें कि कहीं वो शख्स किसी के साथ रिश्ते में न हो।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

सिंह राशि :-

आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहेगा। आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी। जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा। संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। बच्चे आपके दिन को खुशियों से भर देंगे। आप अपने आपको काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे।

किसी खास शख्स से भी मुलाकात होगी, जो आपको आय के कुछ अवसर भी प्राप्त करायेंगे। अपने बिजी दिन से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसमें अपने मनपसंद कार्यों को करेंगे और खाली समय का आनंद ले सकेंगे।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – स्लेटी है।

कन्या राशि :-

आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में तरक्की के अवसर प्राप्त होंगे। आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे। भागीदार आपकी योजनाओं और व्यावसायिक खयालों के प्रति उत्साही होंगे।

शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। जीवनसाथी के साथ हँसते खिलखिलाते, हर पल के मजे लेते हुए आप महसूस करेंगे कि आप किशोरावस्था में लौट गए हैं।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – केसरी है।

तुला राशि :-

आज का दिन आपका मिला जुला रहने वाला है। आपकी सेहत पहले से बेहतर रहेगी और आपको अपने रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। आपके जो अपने अधूरे कार्य पड़े हैं, उन्हें पूरा करेंगे। किसी परिचित की सहायता से नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे।

आप अपने व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। कुछ परेशानियाँ पैदा हो सकती हैं लेकिन अपने साथी को छोटी-छोटी बातों के लिए ताने देने से बचें।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। कार्यक्षेत्र में दिए गए कार्य को आप समय पर पूरा करेंगे। उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। आप किसी के कहे में आकर कोई निवेश ना करें, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है।

भाई, बहनों के साथ आप किसी रिश्तेदार के यहां पार्टी में जाने के बारे में बातचीत करते हुए नजर आएंगे। भाई के विवाह में आ रही अड़चनें समाप्त होंगी घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। पिताजी की सेहत में सुधार होगा। माताजी का सानिध्य व सहयोग प्राप्त होगा।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पीला है।

धनु राशि :-

आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। जो लोग घर से ऑनलाइन का कार्य कर रहे हैं, उन्हें अच्छा लाभ प्राप्त होगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। व्यवसाय में आप नई-नई योजनाओं को शुरू करेंगे, जिससे आप व्यापार को आगे बढ़ाने में कामयाब रहेंगे।

भाई के साथ आप धार्मिक स्थान पर घूमने जाने की योजना बनाएंगे। कामकाज के नजरिए से दिन वाकई सुचारू रूप से चलेगा, यह कहा जा सकता है कि आपके पास काफी खाली वक्त होगा लेकिन बावजूद इसके भी आप कुछ काम नहीं कर पाएंगे।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – गुलाबी है।

मकर राशि :-

आज का दिन आपका बढ़िया रहेगा। मित्रों की सहायता से आपको आय के कुछ नए अवसर प्राप्त होंगे। मित्रों के साथ आप धार्मिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे, कुछ धन भी खर्च करेंगे, जिससे आपके मन को शांति मिलेगी। वरिष्ठ सदस्यों से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे और धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखेंगे।

छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे। इस लिहाज से आपका दिन बहुत खूबसूरत रहेगा। कार्यक्षेत्र में लोगों का नेतृत्व करें, क्योंकि आपकी निष्ठा आगे बढ़ने में मददगार सिद्ध होगी।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – भूरा है।

कुम्भ राशि :-

आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। आप अपने रुके हुए कार्यों को समय से पहले पूरा करेंगे। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। सीनियर से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। नए वाहन का भी सुख प्राप्त होगा। अगर आप पार्टी करने की सोच रहे हैं, तो अपने अच्छे दोस्तों को बुलाएँ।

ऐसे कई लोग होंगे, जो आपका उत्साह बढाएंगे। सच्चे और पवित्र प्रेम का अनुभव करें। कार्यालय में कोई आपको कुछ बढ़िया चीज या खबर दे सकता है। इस राशि के छात्र छात्राओं को पढ़ाई में मन लगाने में दिक्कतें आ सकती हैं।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

मीन राशि :-

आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। आपकी सेहत में सुधार होगा। आप अपने आपको काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। मन की शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे। मकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी।

रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में चीजें वाकई बेहतरी की ओर बढ़ सकेंगी, आप आगे बढ़कर उन लोगों से भी दुआ करें, जो आपको अधिक पसंद नहीं करते हैं।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – महरून है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: