Spread with love

मेष राशि :-

आज इस राशि के जातक आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। खर्च अधिक रहेंगे। आपकी लोगों से मिलकर और बातचीत के जरिये किसी समझौते पर पहुंचने की कोशिश से आप सबको बहुत अच्छे लगेंगे। आप तुरंत किसी भी समस्या का समाधान निकाल लेंगे।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – भूरा है।

वृषभ राशि :-

आज इस राशि के जातक का मन अशान्त रहेगा। आत्मविश्वास में कमी आएगी। आलस्य की अधिकता रहेगी। परिवार में धार्मिक कार्य होंगे।रोमांस में कल्पना लाने से आपके लिए अच्छा होगा, लेकिन अगर आप ऑफिस में भी यही करने की कोशिश करेंगे तो परिणाम अच्छे नही होंगे।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

मिथुन राशि :-

आज इस राशि के जातक को शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में मान-सम्मान मिलेगा। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। रचनात्मक उर्जा से भरे होने के बावजूद भी चुपचाप बैठे रहना आपके लिए तनाव का कारण बन सकता है। बिजनेस और निवेश में रफ्तार स्लो रखें।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – महरून है।

कर्क राशि :-

आज इस राशि के जातक को क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर तो मिल सकते हैं, लेकिन कार्यक्षेत्र में कठिनाइयां आ सकती हैं। बिना सोचे समझे सट्टा खेलना या निवेश करना हानिकारक है जिसमे भाग्य भी आपकी सहायता नहीं कर सकता। आपको कारोबार में सफलता मिलेगी।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – आसमानी है।

सिंह राशि :-

आज के दिन आत्मविश्वास से परिपूर्ण तो रहेंगे, लेकिन स्वभाव में चिड़चिड़ापन भी रहेगा। सन्तान को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। आपको चारों तरफ से रोमांटिक सम्बन्ध के अवसर मिलेंगे, लेकिन आपको अपना पार्टनर चुनने से पहले अपनी प्राथमिकताओं के बारे में सोच लेना चाहिए ताकि भविष्य में कोई समस्या न आये।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

कन्या राशि :-

आज के दिन जातक को आत्मविश्वास में कमी आएगी। वाणी में सौम्यता रहेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकता है। शिक्षा में कठिनाइयां आएंगी। वित्तीय, निजी जीवन तथा संबंधों में भी बहुत सफलता मिलेगी। दिन घटनाओं से भरा रहेगा और आप इसका हरपल आनंद उठाएंगे। पैर और जोड़ों में दर्द से पूरे दिन परेशान रहेंगे।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – हरा है।

तुला राशि :-

आज जातक के मन में शान्ति एवं प्रसन्नता के भाव रहेंगे, लेकिन जीवनसाथी को कष्ट हो सकता है। किसी मित्र से नोंकझोक हो सकती है।अपने साथी के साथ विवादों और गलतफहमियों से बचें। अधिक परेशान न हों, थोड़ा सा योजना बनाकर चलेंगे तो आसानी से अपने दोनों एजेंडा पूरे कर पायेंगे।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – श्वेत है।

वृश्चिक राशि :-

आज इस राशि के जातक अपनी भावनाओं को वश में रखें। परिवार की समस्याए परेशान कर सकती हैं। मानसिक तनाव रहेगा। बातचीत में संयत रहें। बहुत सारे कामों में व्यस्त रहेंगे और इसके कारण आप अपने पार्टनर की छोटी सी बात पर भी चिड़चिड़े हो जायेंगे जो बातें आपको पहले अच्छी और सभ्य लगती थी।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – स्लेटी है।

धनु राशि :-

आज इस राशि के जातक जीवन में परिवार तथा करियर में संतुलन बनाना काफी आसान हो गया है। आपकी सारी हिचकिचाहट दूर हो जाएगी और आपके सब कामो में नया आत्मविश्वास दिखाई देगा। आप घर या कार्यस्थल पर किसी करीबी की असमंजस की भावना को भी दूर कर पायेंगे। परिवार की समस्याएं परेशान करेंगी। आपसी मतभेद बढ़ सकते हैं। अनियोजित खर्च बढ़ेंगे।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – केसरी है।

मकर राशि :-

आज इस राशि के जातक आत्मसंयत रहें। परिवार की जिम्मेदारी बढ़ सकती है। व्यर्थ के वाद-विवाद एवं झगड़े से बचें। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। पैसे को संभलकर खर्च करें। सितारों के अनुसार आप बिना किसी बात के काफी खर्च कर सकते हैं। स्वास्थ्य सम्बन्धी कोई परेशानी नही होगी और आप बाहर घुमने का आनंद ले सकते हैं।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

कुम्भ राशि :-

आज इस राशि के जातक क्रोध की अधिकता रहेगी। बातचीत में संयत रहें। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। मान-सम्मान में वृद्धि होगी।दिन की शुरुआत साधारण होगी लेकिन आप कई दिनों से नियमपूर्वक जो योग कर रहे हैं, उसका असर स्पष्ट दिखाई देगा। दिन के आखिर तक आप खुद की आध्यात्मिक मानसिक परत से जुड़ सकते हैं। बहुत ज्यादा दवाइयां न खाएं।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – पीला है।

मीन राशि :-

आज इस राशि के जातक आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे परन्तु अति उत्साही होने से बचें। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। धन की स्थिति में सुधार होगा। आपके लक्ष्य आपके पार्टनर के साथ मेल नही खाते लेकिन कोई भी बड़ा फैसला लेने से पहले आपको मतभेद बातचीत से सुलझाने की कोशिश करनी चाहिए।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – गुलाबी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: