Spread with love

मेष राशि :-

आज दिन आपके लिए बेहद व्यस्त होने वाला है। खासकर घर से जुड़े काम में आपको अपना ज्यादातर समय व्यतीत करना होगा। दिमाग और दिल भी काम के बोझ से दबा होगा। अपनी क्षमता के कारण आप तमाम कामों से निपटने में भी कामयाब होंगे।

सरकारी नौकरी मिलने का प्रबल योग बन रहा है। अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं, बड़ी सफलता का योग बन रहा है। विद्यार्थियों के लिए एवम उनके कैरियर के लिए अच्छा समय चल रहा है।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – पीला है।

वृषभ राशि :-

आज के दिन आप भावुकता से घिरे होंगे। अगर आप अपने शादी के लिए पार्टनर खोज रहे हैं, तो इस संबंध में कोई अच्छी खबर आपको मिल सकती है। नए व्यापार एवं व्यवसाय से आपको लाभ मिलेगा।

सुदूर में नया व्यवसाय खोलने के अवसर प्राप्त होंगे। साहित्यिक जगत के लोगों के लिए साहित्यिक जगत से आय का साधन मिलेगा। आपको न्यायालय से भी लाभ मिलेगा।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – आसमानी है।

मिथुन राशि :-

आज किसी नये मिलने वाले मौके के लिए तैयार रहने की जरूरत है। आपका आत्मविश्वास भी चरम पर होगा और इस वजह से मिले मौके को आप खुले दिल से स्वीकर करेंगे। हालांकि, अति-उत्साह से बचने की कोशिश कीजिए।

मान-सम्मान प्राप्त होने का योग बन रहा है। जमीन जायदाद के खरीदने का उत्तम समय है। आपको संतान सुख मिलने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए उत्तम समय चल रहा है।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – गुलाबी है।

कर्क राशि :-

आज का दिन भाग्यशाली साबित होने वाला है। खासकर आर्थिक क्षेत्र में आपको फायदा मिल सकता है। आपके बच्चों से जुड़ी कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। व्यापार में भी निवेश करने के लिए भी दिन उत्तम है।

मान सम्मान में वृद्धि होगी, रोजगार से आपको लाभ मिलेगा। आयात निर्यात का योग बन रहा है। परिवार में शुभ कार्य होने का योग है। अचानक धन लाभ होगा जिससे आपकी माली हालत सुदृढ़ होगी।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – गहरा लाल है।

सिंह राशि :-

आज का दिन आपका बोरिंग और आलस से भरा होगा। नये दोस्त बन सकते हैं। इसके अलावा दिन में आपके लिए कोई खास हलचल नहीं होने वाली है। चारों तरफ से धन लाभ होने का योग बन रहा है।

परिवार में शुभ कार्य होने से मन प्रसन्न रहेगा। भाई बहन का सुख प्राप्त होगा। नए कार्य एवं नए उद्योग लगने का योग बन रहा है। खिलाड़ियों के लिए उत्तम समय चल रहा है, खुद पर नियंत्रण रखें।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – केसरी है।

कन्या राशि :-

आज आपको अपनी मेहनत का फल मिलेगा। दोस्तों और परिवार के साथ अच्छे दिन बिताएंगे। कुल मिलाकर दिन आपके लिए मौज-मस्ती वाला होगा। देश विदेश की यात्रा का योग बन रहा है।

स्वास्थ्य से सावधानी बरतें और अपनी उर्जा को सही दिशा में लगाएं। आपका समय आपके अनुकूल चल रहा है। जितना मेहनत करेंगे उतना आपका भाग्य आपका साथ देगा।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – हरा है।

तुला राशि :-

आज इस राशि के जातक को धैर्य बनाये रखने की जरूरत है। शांत रहें और समस्या से निपटने की कोशिश करें। अपने आस-पास के लोगों से भी बहस से बचने की कोशिश करें।

नए व्यापार करने के अवसर मिलेंगे, शुभ कार्य का योग बन रहा है। जमीन एवं वाहन खरीदने का योग बन रहा है। व्यवसाय में प्रतियोगिता बढ़ेगी। मानसिक अशांति से सेहत पर असर पड़ेगा।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – पीला है।

वृश्चिक राशि :-

आज आपका संघर्ष का दिन है, लेकिन साथ ही कोई दिलचस्प मोड़ भी आपके जीवन में आ सकता है। बिजनेस में किसी नये प्रोजेक्ट को शुरू कर सकते हैं। भाई बहन को सुख समृद्धि में वृद्धि का योग बन रहा है। नए व्यापार के अवसर मिलेंगे।

विद्यार्थियों, खिलाड़ियों के लिए सर्वोत्तम समय चल रहा है। विद्यार्थियों के कैरियर के लिए बहुत प्रतिकूल समय है। खिलाड़ियों को खेल जगत से लाभ मिलेगा साथ ही मैच जीतने की संभावना उनकी प्रबल है।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – लेमन है।

धनु राशि :-

आज आपके लिए दिन काफी ऊपर-नीचे रहने वाला है। दिन मुश्किल वाला भी है लेकिन इसके बावजूद सफलता के मौके ज्यादा हैं। बिना सोचे-समझे कोई फैसला नहीं ले, मुश्किल में फंस सकते हैं।

विद्या व वाणी से धन लाभ होने का योग बन रहा है। समय का सदुपयोग करें। समय आपके अनुकूल है। भाग्य आपका साथ दे रहा है। जितना आप मेहनत करेंगे उतना लाभ मिलेगा। धन लाभ मिलने की संभावना बन रही है।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – केसरी है।

मकर राशि :-

आज आपको कोई अहम फैसला लेने में मुश्किल का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि, आपको धैर्य बनाए रखने की जरूरत है। भावुकता आड़े आ सकती है।

दिन मुश्किल वाला है इसलिए परिपक्व तरीके से निपटने की कोशिश करें। नए व्यापार का योग बन रहा है। विद्यार्थियों के लिए यह उत्तम समय चल रहा है।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – गुलाबी है।

कुम्भ राशि :-

आज आप आलस से घिरे होंगे। इस वजह से कुछ जरूर काम आप अगले दिन के लिए टाल सकते हैं। वैसे, दिन अच्छा गुजरेगा और आपकी शाम भी सुकून वाली होगी। गृह निर्माण के लिये उत्तम समय चल रहा है।

पदोन्नति का प्रबल योग बन रहा है। प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। लेखन कार्य से धन लाभ होग। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं है। यात्रा तीर्थाटन इत्यादि से आपको लाभ प्राप्त होगा।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – लाल है।

मीन राशि :-

आज आपके लिए उत्सव और आनंद वाला दिन होगा। दोस्तों और परिवार वालों के साथ अच्छा समय बीतेगा। पिकनिक या कहीं घूमने जाने की योजना भी बना सकते हैं। रुका हुआ धन प्राप्त होने का योग बन रहा है।

प्रयासरत कार्यों में आपको सफलता प्राप्त होने का योग बन रहा है। परिवार में नए मेहमान के आगमन का योग बन रहा है। पत्नी का सुख प्राप्त होगा।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – ग्रे है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: