Spread with love

मेष राशि :-

आज किसी नई योजना को बनाने में आप सफल हो सकते हैं। आपकी आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर रहेगी। किसी खास काम में आपको जीवन-साथी का सहयोग प्राप्त होगा। मीडिया से जुड़े लोगों के लिए दिन फायेदेमंद हो सकता है। कुछ लोगों को आपसे किसी न किसी तरह की मदद की जरूरत हो सकती है।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – नीला है।

वृषभ राशि :-

आज अधिकारी वर्ग से आपको पॉजीटिव रिस्पॉन्स मिल सकता है। कुछ कामों में आपको ज्यादा समय लग सकता है। इससे आपकी परेशानी बढ़ सकती है। आस-पास के लोगों के साथ थोड़ी बहस हो सकती है। माता-पिता का सहयोग मिल सकता है।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – पीला है।

मिथुन राशि :-

आज पारिवारिक स्तर पर खुशियों में वृद्धि हो सकती है। आपको छोटी-छोटी बातों पर गुस्सा आ सकता है। आपको अपने गुस्से को कंट्रोल में रखना चाहिए। नए लोगों से मुलाकात भविष्य के लिए लाभदायक हो सकती है। नये कार्यों में आपकी रूचि बढ़ सकती है।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – गुलाबी है।

कर्क राशि :-

आज आपके सभी काम समय से पूरे होंगे। दोस्तों के साथ मिलकर आपको खुशी मिलेगी। जीवन-साथी का सहयोग मिलेगा। आपका खुशनुमा व्यवहार घर में खुशी का माहौल बना देगा। कुछ उलझे हुए मामले सुलझ जायेंगे। लोगों को आपसे किसी तरह की अपेक्षाएं होंगी।

शुभ अंक – 4 और शुभ रंग – भूरा है।

सिंह राशि :-

आज आपके आत्मविश्वास में बढ़ोतरी हो सकती है। कारोबार में आपको धन लाभ हो सकता है। आप जीवन-साथी के साथ कहीं घूमने का प्लान बना सकते हैं। सामाजिक कामकाज में आप बिजी हो सकते हैं, लेकिन कामकाज आपको सफलता दिलायेगी।

शुभ अंक – 2 और शुभ रंग – ग्रे है।

कन्या राशि :-

आज मेहनत के बल पर आपको धन लाभ हो सकता है। दोस्तों के साथ कहीं घूमने का प्रोग्राम आपको कैंसिल करना पड़ सकता है। किसी के प्रति अपनी राय को अपने तक ही सीमित रखनी चाहिए। संतान के साथ समय बिताने से आपको खुशी मिलेगी।

शुभ अंक – 5 और शुभ रंग – महरून है।

तुला राशि :-

आज का दिन सामान्य रहेगा। नया वाहन लेने की स्थिति बन रही है। शाम को घर में पार्टी का आयोजन कर सकते हैं। मित्रों के सहयोग से रूके हुए कार्य पूरे हो जायेंगे। इस राशि के जो लोग विवाहित हैं वो एक-दूसरे को कुछ गिफ्ट कर सकते हैं, आपके रिश्ते मजबूत होंगे।

शुभ अंक – 3 और शुभ रंग – आसमानी है।

वृश्चिक राशि :-

आज का दिन ठीक-ठाक रहेगा। बिजनेस में तरक्की मिलेगी। भाग्य आपके साथ रहेगा। धन प्राप्ति के अच्छे योग हैं। इस राशि के छात्रों को मेहनत के मुताबिक नतीजे हासिल होंगे। घर में बड़े भाई की मदद से आत्मविश्वास बढ़ेगा। करियर के नए अवसर मिलेंगे।

शुभ अंक – 9 और शुभ रंग – संतरी है।

धनु राशि :-

आज आपका दिन खुशियों से भरा रहेगा। आप किसी काम में बेहतरीन परफॉरमेंस देने के लिए बिल्कुल तैयार हैं। सफलता जरूर हासिल होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। जीवन-साथी के साथ लंच के लिए जाएंगे।

शुभ अंक – 7 और शुभ रंग – हरा है।

मकर राशि :-

आज का दिन बेहतरीन रहेगा। दाम्पत्य सम्बन्धों को बेहतर करने की कोशिश करें। माता-पिता का पूरा सपोर्ट मिलेगा। इस राशि के लोगों का ट्रांसफर हो सकता है। बेहतर होगा आप इसे स्वीकार कर लें, क्योंकि आगे इससे आपको बड़ा फायदा होगा।

शुभ अंक – 8 और शुभ रंग – सफेद है।

कुम्भ राशि :-

आज व्यापार में धन निवेश करें तो लाभ होगा। आर्थिक पक्ष पहले से काफी अच्छा रहेगा। परिवार में किसी सदस्य से नोंक-झोक हो सकती है। बेहतर होगा बेवजह किसी की बातों में दखल न दें। इस राशि के स्टूडेंट्स को परीक्षा में अच्छे परिणाम मिलेंगे।

शुभ अंक – 1 और शुभ रंग – स्लेटी है।

मीन राशि :-

आज अपने व्यवहार में थोड़ा परिवर्तन करने की जरूरत है। बदलाव से बेहतर नतीजे सामने आएंगे। जिसका आगे चलकर फायदा होगा। बिजनेस के सिलसिले में यात्रा पर जाएंगे। किसी भी नए काम को शुरू करने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लें, सफलता मिलेगी।

शुभ अंक – 6 और शुभ रंग – केसरी है।

सुविचार

पृथिव्यां यानी तीर्थानि तानी तीर्थानि सागरे।
सागरे सर्वतीर्थानि पादे विप्रस्य दक्षिणे।।

चैत्रमाहात्मये तीर्थानि दक्षिणे पादे वेदास्तन्मुखमाश्रिताः।
सर्वांगेष्वाश्रिता देवाः पूजितास्ते तदर्चया।।
अव्यक्त रूपिणो विष्णोः स्वरूपं ब्राह्मणा भुवि।
नावमान्या नो विरोधा कदाचिच्छुभमिच्छता।

अर्थात :-

उपरोक्त श्लोक के अनुसार पृथ्वी में जितने भी तीर्थ हैं वह सभी समुद्र में मिलते हैं और समुद्र में जितने भी तीर्थ हैं वह सभी ब्राह्मण के दक्षिण पैर में है।

चार वेद उसके मुख में हैं। अंग में सभी देवता आश्रय करके रहते हैं। इसलिए ऐसी मान्यता है ब्राह्मण की पूजा करने से सब देवों की पूजा होती है।

पृथ्वी में ब्राह्मण विष्णु स्वरूप माने गए हैं इसलिए जिसको कल्याण की इच्छा हो उसे कभी ब्राह्मणों का अपमान तथा द्वेष नहीं करना चाहिए।

माँ लक्ष्मी जी आप सभी का सुमङ्गल करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: