आबकारी विभाग का अवैध शराब के खिलाफ अभियान जारी, 674 पेटी अवैध शराब, 6318 लीटर लाहन बरामद

Spread with love

शिमला। राज्य कर एवं आबकारी विभाग द्वारा आदर्श चुनाव सहिंता के मद्देनजर अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई जारी है। विभाग द्वारा गठित टॉस्क फोर्स ने प्राप्त सूचना के आधार पर जाहू क्षेत्र से लगते भांबला चौक, जिला मण्डी में एक बन्द पड़ी दुकान को निरीक्षण हेतु खुलवाया गया।

निरीक्षण के दौरान इसमें 53 पेटी व चार बोतल IMFL (फॉर सेल इन चण्डीगढ़/पंजाब) पाई गई। अतः टॉस्क फ़ोर्स द्वारा थाना हटली, जिला मण्डी को सूचित कर नियमानुसार मामला आगामी कार्यवाही हेतु पुलिस को सौंप दिया गया है।

टॉस्क फ़ोर्स ने पिछले तीन दिनों में प्रदेश के मंडी, चम्बा, कुल्लू, बद्दी, नूरपुर, सोलन, शिमला, बिलासपुर ,जिलों में कारवाई करते हुए लगभग 12388. 65 लीटर शराब को जब्त किया है।

जिला मंडी, चम्बा, कुल्लू, ओर नूरपुर में टास्क फोर्स ने जहाँ 6318 लीटर लाहन/कच्ची शराब को आबकारी अधिनियम के अंतर्गत जब्त करते हुए नियमानुसार मौके पर नष्ट किया है, वही शराब की 674 पेटियों को कब्जे में लेकर आबकारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

आयुक्त यूनुस राज्य कर एवम आबकारी ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव के अंतर्गत आदर्श चुनाव सहिंता लागू है विभाग की अवैध शराब के विरुद्ध कारवाई जारी है। सभी नोडल प्रभारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कारवाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।

विभाग ने जी एस टी अधिनियम के अंर्तगत भी वाहनों की सघन तलाशी अभियान के अंतर्गत सोने एवम चांदी के आभूषण पकड़ कर पर्याप्त छानबीन कर HPGST Act के अनुसार कारवाई की है । चोर रास्तों एवं संदिग्ध परिसरों पर विभाग की कड़ी नजर है।

प्रवेश द्वारों पर भी फ्लाइंग स्क्वाड द्वारा नाका लगा कर वाहनों चेकिंग की जा रही हैं। सभी जिला नोडल अधिकारियों जोनल प्रवर्तन/ नोडल प्रभारियों को शराब के प्रति जीरो टॉलरेन्स की नीति अपनाने के निर्देश दिए गए हैं। शराब की किसी भी प्रकार की अवैध गतिविधियों के लिए निम्न पर शिकायत कर सकते है।

टोल फ्री नंबर 1800-180-8062,

ई मेल-vselection2022@mailhptax या

व्हाट्सएप नम्बर -9418611339.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: