क्रिकेट के नए फॉर्मेट टेनिस क्रिकेट को ग्रामीण स्तर तक प्रमोट करेगा हिमाचल प्रदेश टेनिस T- 10 क्रिकेट एसोसिएशन

Spread with love

शिमला। हिमाचल प्रदेश टेनिस T- 10 क्रिकेट एसोसिएशन ग्रामीण स्तर तक टेनिस क्रिकेट को प्रमोट करेगा। जल्द ही इसके ट्रायल होंगे और एक टीम नेशनल जाएगी।

शिमला में अयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश अध्यक्ष यदुराज ने कहा कि क्रिकेट का नया फॉरमेट युवाओं को बहुत ज्यादा पसंद आ रहा है जिसको बड़े बडे़ सेलिब्रिटी भी खेल रहे है और राष्ट्रीय स्तर पर इसकी अपनी पहचान लगातार बढ़ रही है।

हिमाचल प्रदेश की टीम ने इससे पूर्व 2 बार राष्ट्रीय स्तर पर प्रतियोगिता खेली है और वर्ष 2021 में हिमाचल की टीम प्रथम जबकि 2022 में दूसरे स्थान पर रही।

अब हिमाचल की टीम लखनऊ में होने वाले राष्ट्रीय स्तर के टूर्नामेंट में भाग लेगी जिसके लिए ट्रायल जल्द शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि बरसात के कारण इसमें दिक्कत आ रही है पर मौसम साफ होते ही ट्रायल आयोजित किए जाएंगे। वहीं जिन जगहों पर ट्रायल होने हैं उसके लिए बातचीत भी चल रही है।

उन्होंने हिमाचल प्रदेश के युवाओं और क्रिकेट के खिलाडियों से अपील की कि क्रिकेट आज हर गली, चौराहे और मैदानों पर खेला जाता है तो क्रिकेट के इस नए फॉर्मेट को स्पोर्ट करें क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा अवसर हैं।

आने वाले समय में इसमें रोजगार के अवसर भी सृजित होंगे। इस खेल में खर्च भी कम है और सेफ्टी भी है। आज अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कई खिलाड़ी टेनिस क्रिकेट खेल कर बहुत बड़े स्टार बने हैं।

उन्होंने उम्मीद जताई कि क्रिकेट का यह नया फॉरमेट युवाओं को पसंद आएगा और हिमाचल से खिलाड़ी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर जाएंगे और प्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: