धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और देव नृत्य करने वालों को आतंकवादी कहने के मामले में सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ एफआईआर दर्ज

Spread with love

शिमला। आज “@TeamSaath” नामक सोशल मीडिया अकाउंट के खिलाफ भाजपा नेता चेतन बरागटा ने कोटखाई में एफआईआर दर्ज की गई है, जिसने हिमाचल प्रदेश के पारंपरिक त्योहार “जागरा” में देवताओं के स्वागत में की जाने वाली ‘नाटी’ (पारंपरिक देव नृत्य) करने वाले लोगों को आतंकवादी करार दिया है।

यह आपत्तिजनक पोस्ट न केवल हिमाचल की धार्मिक परंपराओं का अपमान है, बल्कि समाज में वैमनस्य और विभाजन फैलाने का प्रयास भी है। इस पोस्ट का लिंक है: https://x.com/TeamSaath/status/1834823863055614396

उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल की पवित्र परंपराओं और धार्मिक मान्यताओं के प्रति इस प्रकार की अपमानजनक टिप्पणी से प्रदेश के लाखों लोगों की भावनाओं को गहरा आघात पहुंचा है। ‘जागरा’ जैसे धार्मिक आयोजनों के दौरान देवताओं का स्वागत करने वाली हमारी सांस्कृतिक नाटी की तुलना आतंकवाद से करना अत्यंत निंदनीय और अस्वीकार्य है।

चेतन ने कहा कि उन्होंने इस मामले में संबंधित पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी (FIR) दर्ज कराई है और इस घृणित कार्य के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर इस तरह के गैर-जिम्मेदाराना और विभाजनकारी कृत्यों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

हमारी धार्मिक मान्यताओं और सांस्कृतिक परंपराओं का सम्मान अत्यंत आवश्यक है, और हम इस प्रकार की अपमानजनक गतिविधियों के खिलाफ सख्त कदम उठाएंगे।

उन्होंने मीडिया के माध्यम से जनता से अपील की कि वे इस प्रकार की नकारात्मक गतिविधियों को बढ़ावा न दें और समाज में धार्मिक सौहार्द और एकता बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: