प्रदेश की स्ट्रीट वेंडर्स पॉलिसी पर विचार करने के लिए संयुक्त समिति का गठन करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष से किया जाएगा आग्रह, सर्वदलीय बैठक में लिया गया निर्णय

Spread with love

शिमला। राजधानी शिमला और पूरे प्रदेश में उपजे विवाद के चलते आज मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में सीएम ने बताया कि इस बैठक में सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि विधानसभा अध्यक्ष से अनुरोध किया जाए कि वह प्रदेश की स्ट्रीट वेंडर्स पॉलिसी पर विचार करने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन करें।

उन्होंने कहा कि स्ट्रीट वेंडर्स, सेब बागानों के लिए बाहर से आने वाले कामगार हों या स्थानीय लोग सरकार सभी की समस्याओं का न्यायपूर्ण समाधान करेगी, ताकि हर वर्ग को समान अवसर और सम्मान मिले।

सीएम ने कहा कि उनकी सरकार अवैध निर्माण के खिलाफ कठोर कानूनी कार्रवाई करने के लिए पूरी तरह प्रतिबद्ध है। हमारे समाज में सभी धर्मों का सम्मान सर्वोपरि है और हमें आपसी सौहार्द तथा सद्भावना को पूरी तरह से बनाए रखना है।

मुख्यमंत्री सुक्खू ने कहा कि यह किसी भी रूप में धार्मिक मुद्दा नहीं है, बल्कि सामुदायिक संतुलन और समृद्धि का विषय है।

उन्होंने कहा कि इस मुद्दे पर कानून के हिसाब से जल्द निर्णय लेने की बात कही गयी है।

उन्होंने कहा कि सर्वधर्म समभाव हमारी संस्कृति की रीढ़ है और उसकी गरिमा की रक्षा करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। हिमाचल प्रदेश में शांति व्यवस्था बनाए रखना उनकी प्राथमिक जिम्मेदारी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: