मोदी की गारंटी के बल पर देश के 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से निकले : बिहारी

Spread with love

शिमला। भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने एक बयान में कहा कि भारतीय जनता पार्टी के राष्टीय अधिवेशन के आज दूसरे दिन में विशेष रूप से इस अधिवेशन का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया।

इस अधिवेशन के उद्घाटन अवसर पर राष्टीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने पिछले 10 वर्षों में जिस प्रकार से भारत दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनने की ओर आगे बढ़ रहा है और देश में हुई प्रगति का उल्लेख अपने अध्यक्षीय भाषण में किया।

हिमाचल प्रदेश भाजपा महामंत्री बिहारी लाल शर्मा ने कहा कि विशेष रूप से इस राष्ट्रीय अधिवेशन में दो प्रस्ताव आए हैं।

देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने राजनीतिक परीस्थिति पर प्रस्ताव रखा और राजनाथ सिंह ने विकसित भारत और प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की गारंटी विषय पर प्रस्ताव रखा ।

उन्होंने कहा कि अपने देश को दुनिया का सर्वश्रेष्ठ राष्ट्र बनाने के लिए भारतीय जनता पार्टी का और विशेष रूप से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है। उस सपने को साकार करने के लिए देशभर से आए हुए कार्यकर्ताओं का आवाहन भी किया गया।

प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी ने आने वाले 2024 के लोकसभा चुनाव में किस प्रकार से तीसरी बार फिर से भारतीय जनता पार्टी की सरकार को इस देश में स्थापित करना है, का मंत्र सभी कार्यकर्ताओं को दिया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कालजयी नेतृत्व में 2047 तक विकसित भारत के लक्ष्य के साथ भारत की छवि एक सक्षम और सशक्त राष्ट्र की उभरकर आई है।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 वर्ष रामराज्य की परिकल्पना को जमीन पर उतारने वाले रहे हैं। देश ने इस दौरान सुरक्षा, समृद्धि और खुशहाली का एक अविरल सफ़र तय किया है। प्रधानमंत्री के आह्वान पर देश ने पांच प्रण लेते हुए गुलामी की हर सोच से मुक्ति पाई है।

अपनी विरासतों पर गर्व करना सीखा है, विकसित भारत के लिए अंगड़ाई लेना शुरू किया है, हर मोर्चे पर एकता व एकजुटता का प्रदर्शन किया है और देश के नागरिक भी अपने कर्तव्यों के निर्वहन को लेकर सजग हुए हैं।

इन 10 वर्षों में भारत ने देश की महान लोकतांत्रिक एवं संवैधानिक परंपराओं के साथ-साथ देश की सांस्कृतिक विरासत का सम्मान किया है। बीते 10 वर्षों में देश की जनता ने मोदी की गारंटी को घर-घर पहुँचते देखा और इन गारंटियों के बल पर देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकलते भी देखा।

उनके नेतृत्व में बीते 10 साल में चुनावी सफलता के भी नए आयाम गढ़े गए और कच्छ से लेकर कामरूप तक और कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक भारतीय जनता पार्टी हर दिल की धड़कन बनी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: