24 घंटों में बहाल किया शिमला से चौपाल मार्ग

Spread with love

नेरवा, नोविता सूद। लोक निर्माण विभाग की जबरदस्त कार्यकुशलता तथा प्रशासन के कुशल प्रबंधन से बर्फवारी के बाद लोगों को 24 घंटे के अंदर ही राहत मिल गई है।

चौपाल-शिमला मुख्य मार्ग पर देहा से चौपाल तक करीब 26 किलोमीटर सड़क पर करीब डेढ़ फ़ीट बर्फ गिरने से यह मार्ग रविवार की रातो को बंद हो गया था, परन्तु विभाग ने मुस्तैदी दिखाते हुए इसे 24 घंटे में ही बहाल कर बहुत बड़ी राहत प्रदान की है।

इस कार्य के लिए लोक निर्माण विभाग के साथ साथ एसडीएम चौपाल चेत सिंह की लोगों द्वारा खूब वाहवाही की जा रही है । बता दें कि बर्फवारी को लेकर चौपाल प्रशासन पहले से ही कमर कस चुका था तथा एसडीएम चौपाल चेत सिंह ने उपमंडल के सभी विभागों को उपयुक्त तैयारियां करने के निर्देश दे दिए थे।

उनके इसी प्रयास का नतीजा है कि रविवार की रात और सोमवार दिन को चौपाल शिमला मुख्य मार्ग पर 25 किलोमीटर से अधिक मार्ग पर डेढ़ फ़ीट से जयादा बर्फवारी के बावजूद इस मार्ग को रिकॉर्ड 24 घंटों के भीतर सभी प्रकार के वाहनों के लिए बहाल कर आम लोगों को बहुत बड़ी राहत प्रदान कर दी है।

वहीँ बर्फवारी के बाद उपमंडल चौपाल की 55 सड़कों पर वाहनों की आवाजाही थम गई थी, परन्तु लोके निर्माण विभाग की मुस्तैदी और प्रशासन के कुशल नियंत्रण के कारण इनमें से चार दर्जन के करीब सड़कों पर मंगलवार शाम तक यातायात सामान्य हो चुका है।

एसडीएम चौपाल बर्फवारी के दौरान विद्युत्, जलशक्ति एवं लोक निर्माण विभाग से बराबर संपर्क में रह कर फीडबैक ले रहे थे तथा सड़कों की स्थिति से सम्बंधित जानकारी को सोशल मीडिया के माध्यम से अपने आधिकारिक पेज पर शेयर कर लोगों को जानकारी देते रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: