21 जून को हर मंडल में मनाया जाएगा अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस : कटवाल

Spread with love

शिमला। भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल ने बताया कि देश के यशस्वी एवं लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अथक प्रयासों से 21 दिसम्बर, 2014 को संयुक्त राष्ट्र संघ ने 193 सदस्य देशों के समर्थन से 21 जून को “अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस” मनाने की घोषणा की थी। इस अवसर पर प्रत्येक वर्ष विभिन्न प्रकार के योग कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है।

प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिन्दल के निर्देशानुसार इस वर्ष भी विश्व योग दिवस के अवसर पर प्रत्येक मण्डल में योग के कार्यक्रम किए जाएंगे। इस कार्यक्रम के लिए सभी जिलाध्यक्ष, जिला संयोजक व मण्डल अध्यक्ष अपने- अपने मण्डल में इस कार्यक्रम के संयोजक होंगे।

योग दिवस के दिन अंतर्गत प्रत्येक मंडल में 4 कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सभी भाजपा नेता, 2022 के प्रत्याशी, अपने अपने मंडलों में इस कार्यक्रम में भाग लेंगे।

संजीव कटवाल ने कहा कि भाजपा समस्त किसानों की ओर से पीएम मोदी का किसान सम्मान निधि की किश्त जारी करने के लिए धन्यवाद भी करती है।

पीएम मोदी ने देश के 9.26 करोड़ से अधिक लाभार्थी किसानों के खाते में डीबीटी के जरिये 20 हजार करोड़ रुपये अंतरित किए। उन्होंने कहा कि तीन करोड़ बहनों को लखपति दीदी बनाने के लक्ष्य की तरफ भी पीएम ने बड़े कदम उठाए है। उन्हें सम्मान और आय के नए साधन दोनों सुनिश्चित किए जाएंगे।

कटवाल ने कहा कि किसान आत्मनिर्भर बन रहे हैं। कृषि निर्यात में देश अग्रणी बना है।

कटवाल ने कहा कि कांग्रेस पार्टी जब से सत्ता में आई है तब से केवल मित्रों को लाभ पहुंचने का काम कर रही है और अब तो परिवारवाद भी पनपता दिखाई दे रहा है।

देहरा से सीएम ने अपनी पत्नी को ही टिकट दे दी और चर्चा का विषय तो यह है कि एक दिन पहले सीएम और उनकी पत्नी दोनों मना कर रहे थे कि यह टिकट मुझे और मेरी पत्नी को नहीं मिलेगी।

अब बड़ी जल्द हिमाचल सरकार के सभी मित्र देहरा विधानसभा क्षेत्र में पाए जाएंगे। झूठ बोलने और सत्ता का दुरुपयोग करने में तो सीएम और उनके मित्र वैसे ही मास्टर हैं।

देहरा को जिला बनाएंगे, नोटिफिकेशन बाद में आएगी इस प्रकार की चुनावी स्टंट हमें देखने को मिल भी रहे हैं और आगे और भी मिलेंगे। उन्होंने आग्रह किया कि मुख्यमंत्री झूठ बोलने की प्रथा को फूल स्टॉप लगाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: