हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री राजघराने से नहीं पर गांव गरीब का बेटा जनता का दर्द जानता है : राकेश जम्वाल

Spread with love

शिमला। भाजपा महामंत्री एवं विधायक राकेश जम्वाल ने कांग्रेस के नेता विक्रमादित्य पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि कांग्रेस में वर्चस्व की जंग की प्रतिस्पर्धा के प्रत्याशी बने हैं विक्रमादित्य।

उन्होंने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश का सौभाग्य है कि ऐसे सरल स्वभाव वाले मुख्यमंत्री प्रदेश को मिले हैं जिन्होंने हिमाचल प्रदेश में चौमुखी विकास किया है।

उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री किसी राजघराने से नहीं है परंतु एक गांव गरीब का बेटा है जो हिमाचल की जनता का दर्द जानता है।

उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के बाद से ही सरकार ने बेहतरीन तरीके से काम किया है । बुजुर्ग लोगों की पैंशन के लिए आयु सीमा घटाकर सत्तर साल की गई । पांच लाख साठ हजार से अधिक पात्र लोगों को पेंशन योजना का फायदा मिल रहा है ।

इसी तरह हिम केयर योजना के माध्यम से सवा लाख से अधिक लोगों को निःशुल्क इलाज देकर लाभ पहुंचाया है । इस पर 128 करोड़ की रकम खर्च की गई । गृहिणी सुविधा योजना की सफलता से सभी परिचित हैं ।

देश भर में हिमाचल पहला राज्य है , जहां हर घर में गैस का चूल्हा मुहैया करवाया गया है । मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में युवाओं को स्वरोजगार का अवसर मिला है।

जनमंच योजना से सरकार का जुड़ाव आम जनता से हुआ है ।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकाल काला अध्याय हो सकता है क्योंकि अनेकों भ्रष्टाचार के आरोप उनके नेताओं पर लगते आए हैं पर भाजपा का कार्यकाल स्वर्णिम कार्यकाल है जहां हर वर्ग की समस्याओं का समाधान तुरंत हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: