स्वास्थ्य सचिव की अध्यक्षता में राज्य टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक आयोजित

Spread with love

शिमला। प्रदेश में कोविड-19 महामारी के लिए टीकाकरण अभियान को आगामी समय मे सुचारू रूप से क्रियान्यवन करने के बारे भारत सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशा निर्देश अनुसार आज स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी की अध्यक्षता में राज्य टास्क फोर्स कमेटी की पहली बैठक आयोजित की गई।

बैठक की अध्यक्षता करते हुए राज्य टास्क फोर्स कमेटी के अध्यक्ष एवं स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने कमेटी के उपस्थित सभी सदस्यों को कोविड-19 टीकाकरण अभियान, जो आगामी आने वाले समय मे प्रदेश में शुरू किए जाने की सम्भावना के सम्बंध में विभिन्न विभागों की भूमिका के बारे में विस्तार से जानकारी सांझा की।

उन्होंने उपस्थित सभी विभागाध्यक्षों से इस महामारी पर विजय पाने के लिए सहयोेग करने के लिए आग्रह किया।

राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मिशन डायरेक्टर डाॅ. निपुण जिंदल ने सभी सदस्यों से कोविड-19 महामारी से लड़ने के लिए तैयार हो रही सभी वैक्सीन की जानकारी सांझा की तथा प्रदेश में इसके सुचारू संचालन के लिए तैयार की जा रही रूपरेखा के बारे में भी अवगत करवाया।

उन्होंने कहा कि अभी इस दिशा में केवल शुरूआती तैयारी एवं निगरानी चरण के बारे में रूपरेखा तैयार की जा रही है तथा इस महामारी की वैक्सीन निकट भविष्य में कितने समय में उपलब्ध होगी, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। क्योंकि कोविड- 19 की सभी वैक्सीन अभी परीक्षण के अंतिम चरण में है।

बैठक के दौरान कमेटी के सदस्य सचिव एवं राज्य टीकाकरण अधिकारी डाॅ हितेन बन्याल ने भारत सरकार, स्वास्थ्य मंत्रालय तथा प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के इस दिशा में आज तक किए गए प्रयासों के बारे मे एक संक्षिप्त पावर प्वाइंट प्रस्तुति के माध्यम से सभी गतिविधियों की जानकारी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: