सरकार की तीन साल की नाकामियों व कुप्रबंधन का हिसाब करेगा पंचायती राज चुनाव : राणा

Spread with love

हमीरपुर। राजीव गांधी पंचायती राज संगठन के प्रदेश प्रभारी एवं सुजानपुर कांग्रेस विधायक राजेंद्र राणा ने कहा है कि बेशक पंचायती राज व शहरी निकायों का चुनाव स्थानीय मुद्दों व उम्मीदवारों की परफॉरमेंस के आधार पर लड़ा जाता है लेकिन इस बार का चुनाव प्रदेश बीजेपी सरकार की तीन साल की कारगुजारी का रिपोर्ट कार्ड भी तय करेगा।

तीन साल के सत्ताकाल में लगातार सरकार द्वारा दिए गए दंश के कारण हताशा व निराशा में फंसी जनता इस बार सरकार से जवाब व हिसाब लेगी। पंचायती चुनावों को लेकर सरकार की कारगुजारी के प्रति जबरदस्त आक्रोश इस बार चुनावी जमीन पर देखा जा रहा है जिसका खामियाजा सरकार के साथ बीजेपी समर्थित उम्मीदवारों को भी भुगतना पड़ सकता है।

राणा ने कहा कि जनता सरकार के कुशासन व कुप्रबंधन से तंग आ चुकी है। इन्हीं पंचायती राज चुनावों में बेरोजगारी व आर्थिक तंगी से जूझ रही जनता सरकार को सीधा व स्पष्ट संदेश देना चाह रही है।

राणा ने कहा कि पंचायती राज चुनावों में प्रदेश की जनता तय करे कि क्या वह बीजेपी की तीन साल की कारगुजारी से संतुष्ट है या नहीं। प्रदेश में रुके हुए विकास की जवाबदेही व जिम्मेदारी किसकी है, यह भी जनता तय करे? प्रदेश में रुके विकास, बढ़ती बेरोजगारी, बदहाल सड़कें, खराब स्वास्थ्य सुविधाओं व पूरी तरह से रुके ग्रामीण विकास का जवाबदेह कौन है?

यह भी पंचायती राज चुनावों में जनता को ही तय करना होगा। बीजेपी के चुनावी घोषणा पत्र में से कितने वायदे सरकार ने पूरे किए हैं और अगर नहीं किए हैं तो इसकी जवाबदेही भी जनता को सरकार से लेनी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: