वर्तमान सरकार का पहला फैसला ना राजनैतिक ना ही बदले की भावना से अपितु बुजुर्गों को समर्पित : जय राम ठाकुर

Spread with love

शिमला। जय राम ठाकुर की अगुवाई वाली प्रदेश सरकार के तीन वर्ष का कार्यकाल 27 दिसंबर को पूरा हो रहा है। यह तीन वर्षों का कार्यकाल बेहतरीन रहा है।

वैसे सही मायनों में सरकार दो वर्ष ही कार्य कर पाई है क्योंकि एक वर्ष के लगभग का समय कोविड में चला गया है।

यह बात मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आज एक प्रैस वार्ता में कही।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार बदलने के बाद पहला फैसला राजनैतिक या फिर बदले की भावना से लिया फैसला हुआ करता था। वहीं वर्तमान सरकार ने पहला फैसला बुजुर्गों को समर्पित किया और बदले की राजनीति का अंत किया।

उन्होंने कहा कि सरकार ने पूरे हिमाचल का एक समान विकास करवाया है। बिना किसी राजनैतिक द्वेष के वर्तमान सरकार ने सभी विधानसभा क्षेत्रों का विकास सुनिश्चित किया है।

जय राम ठाकुर ने बिना नाम लिए नेता विपक्ष पर कटाक्ष किया कि कोई भी आरोप लगाने से पहले वह जमीनी हकीकत देखें। उन्होंने कहा कि वह वर्तमान कार्यकाल के दौरान हरौली विधानसभा क्षेत्र में पांच बार गए हैं और 400 करोड़ के शिलान्यास और उद्धघाटन किये हैं।

वहीं शिमला ग्रामीण और अर्की विधानसभा क्षेत्र को भी करोड़ों की सौगातें दी गयी हैं।

उन्होंने स्पष्ट किया कि अर्की के विधायक व पूर्व मुख्यमंत्री के बारे उन्होंने कोई भी टिप्पणी नहीं की है और वह उनके लिए एक सम्मानीय नेता हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि विगत 3 वर्षों में सरकार ने लोगों की सुविधा के लिए कई नई योजनाएं शुरू कीं हैं।

इनमें जनमंच, मुख्यमंत्री संकल्प हेल्पलाइन, हिमकेअर, सहारा, मुख्यमंत्री चिकित्सा सहायता कोष, गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री खेत सरंक्षण योजना आदि प्रमुख हैं।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार से भी प्रदेश को पूरा सहयोग मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी प्रदेश सरकार ने विकास के कार्यों को जारी रखा। इस दौरान लगभग 672 योजनाओं की मार्फत 3500 करोड़ के शिलान्यास और उद्घाटन किये गए।

जय राम ठाकुर ने विपक्ष को सलाह दी कि कोई भी आरोप लगाने से पहले अपना समय याद करें।

उन्होंने कहा कि काम करते हुए कई बार कमियां भी रह जाती हैं।

जय राम ठाकुर ने आरोप लगाया कि अगर कोरोना काल में देश या प्रदेश में कांग्रेस की सरकार होती तो चारों तरफ लूट का बाजार होता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: