यू गॉट मैजिक विद नील माधव के प्रीमियर के साथ एक जादुई सफर पर चलने के लिए रहें तैयार

Spread with love

नेशनल। एक आदमी, सात शहर और भारत के जादुई तत्वों की खोज के लिए एक लंबी यात्रा। भारत के प्रमुख रहस्यवादी नील माधव, हजारों नई ट्रिक्स के साथ सोनी बीबीसी अर्थ चैनल पर ‘यू गॉट मैजिक’ के नए सीजन में दिखाई देंगे। इस बार शो में नील विभिन्न संस्कृतियों को एक बार फिर जीवंत करते देखेंगे।

वह देहरादून, केरल, उत्तराखंड, अहमदाबाद, आगरा, देवगढ़ और चंडीगढ़ जैसी जगहों के अब तक अनछुए रहस्यों को उजागर करेंगे और आम लोगों को अपनी ट्रिक्स से दीवाना बनाएंगे। ‘यू गॉट मैजिक विद नील माधव” का प्रीमियर 19 नवंबर को रात 10 बजे सोनी बीबीसी अर्थ पर होगा।

भारत में जिंदादिली से भरपूर जगहों की यात्रा करते हुए नील भारत की सांस्कृतिक समृद्धि को उजागर करते हैं और अपने रास्ते में आने वाले हर पदार्थ या तत्व में वह मैजिक की खोज करते हैं। जब जादू स्थानीय हो जाता है और यात्रा मजेदार हो जाती है तो नील माधव एक दिलचस्प यात्रा संस्मरण बुनते हैं।

सफर के हर एपिसोड में फूड, ट्रैवल और मस्ती का अद्भुत संगम होता है। इन सात शहरों में से हर शहर नए रहस्यों को सामने लाता है। यह शो हमें भारत की विभिन्न संस्कृतियों के दिलचस्प तथ्यों से उस तरह परिचित कराता है, जिस तरह से हम पहले कभी इनसे रूबरू नहीं हुए थे।

नील माधव ने अपने अनुभव के बारे में बताते हुए कहा, “उत्तराखंड की मन को मोहित कर लेने वाली पहाड़ियों से लेकर केरल की सबसे प्रसिद्ध कांवट्टीकारा बोट रेस तक, अहमदाबाद में काइट फेस्टिवल से लेकर राजस्थान की बेहतरीन वास्तुकला, शानदार महल और खूबसूरत माहौल से भरपूर यह शो खूबसूरत रंगों का रंगबिरंगा कैलिडोस्कोप नजर आता है।

भारतीयता के जादू से यह इलाका भरपूर है। अपनी जड़ों को समझना काफी अच्छा रहा। इन जगहों पर यात्रा करना मेरे लिए एक सुखद अनुभव से भी अधिक था। इस दौरान मैं सभी तरह के लोगों से मिला। मैंने अपनी कला उनके साथ साझा की।

उन्होंने भी अपने क्षेत्र की विरासत के बारे में मुझे बताया। अब जब इस शो का प्रीमियर बीबीसी सोनी अर्थ पर हो रहा है। मैं उम्मीद करता हूं कि यह शो लोगों का सिर्फ मनोरंजन ही नहीं करेगा और उन्हें शिक्षित ही नहीं करेगा, पर इस शो को देखने के बाद उनमें भारत के लिए नया प्यार जागेगा और वह इस शो में ऐसा जादू देखेंगे, जैसा उन्होंने कभी देखा नही होगा।

‘यू गॉट मैजिक विद नील माधव’ के नए एपिसोड्स देखिए 19 नवंबर से हर रात 10 बजे, सोनी बीबीसी अर्थ पर ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: